m7opt04g ms dhoni
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

4, सुरेश रैना

Suresh Raina 1
India’s Suresh Raina plays a shot during the Twenty20 International cricket match between Ireland and India at Malahide cricket club, in Dublin on June 29, 2018.
The T20 International is the second of two fixtures India play against Ireland on India’s summer tour of Ireland and England. / AFP PHOTO / Paul FAITH

हमारी इस लिस्ट में अगले खिलाड़ी हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास की घोषणा करने वाले सुरेश रैना हैं. रैना का शुरू से ही धोनी के साथ बेहतरीन तालमेल रहा है. ऐसा आपने कई बार सुना होगा की महेंद्र सिंह धोनी और रैना की दोस्ती ख़ास है. वहीँ अगर किसी कारण वश धोनी किसी सीरीज में नहीं खेले तो रैना को कप्तानी की जिम्मेदारी भी मिली है.

धोनी ने कई बार रैना को तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने का मौका भी दिया है. लेकिन रैना तीसरे नंबर पर जगह पक्की नहीं कर पाए. धोनी ने रैना के बारे में कहा था की वो एक बेहतरीन खिलाड़ी है, ऐसे में हमें उसका सपोर्ट करना चाहिए अगर हम उसे सपोर्ट नहीं करेंगे तो वह पाना नेचुरल गेम नहीं खेलेगा और सस्ते में आउट हो आएगा.

धोनी ने रैना को आत्मविस्वास और खेलने का मौका दिया जिससे आज रैना टी20 के खतरनाक बल्लेबाजो में गिने जाते है. इसी कारण रैना को बनाने में धोनी का बड़ा हाथ माना जाता है.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse