m7opt04g ms dhoni
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान जो कैप्टन कूल के नाम से मशहूर से भी महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक ही टेस्ट मैच से संन्यास लिया था और अचानक ही टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी इससे सब हैरत में आ गए थे. पूर्व कप्तान की सफलता को आंकने में कई लोग लगे हुए है. लेकिन इन सब बातो के बीच एक बात ये भी छिपी है कि धोनी ने भारतीय टीम को एक नई ऊचाई दी है.

ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी हमेशा परदे के पीछे रहे है. धोनी कोई दांव खेलते थे तो वो ठीक बैठता था. जिससे आखिरी परिणाम टीम के हित में ही आता था. आज हम आपको बता रहे है महेंद्र सिंह धोनी के वे पांच बड़े दांव जो आज भारतीय क्रिकेट टीम के नाम को चमका रहे हैं.

वो पांच खिलाड़ी जिनको महेंद्र सिंह धोनी ने बार बार आलोचना सहते हुए बार बार मौका दिया था और आज वो भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और स्टार गेंदबाज हैं. चलिए बताते है उन सब खिलाड़ियों के बारे में.

5, रोहित शर्मा

Rohit Sharma5

इसके बावजूद लगातार ख़राब फॉर्म में चलते हुए भी धोनी ने रोहित शर्मा को लगातार मौका दिया. इससे उनका पूरा करियर बदल गया. रोहित को सलामी बल्लेबाज बनाने में धोनी का सबसे बड़ा योगदान रहा है, वर्ष 2013 में जबसे धोनी ने उन्हें सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया तबसे हम सभी को रोहित शर्मा का अलग रूप देखने को मिला.

जिन्हें अब सभी हिटमैन के नाम से जानते हैं. रोहित ने पिछले वर्ष विश्वकप में 5 शतक सहित सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में गौरव हासिल किया था. रोहित को रोहित हिटमैन शर्मा बनाने में माही का बहुत बड़ा हाथ है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse