pjimage 3 1

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के 6 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा वनडे मैच आज जोहनसबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

आपकों बता दे, कि वनडे मैच एक पिंक वनडे मैच है और यह मैच ब्रेस्ट कैंसर की जागरूकता फैलाने के लिए खेला जा रहा है.

एडियन मार्करम ने हार्दिक पंड्या का पकड़ा अविश्वसनीय कैच 

Screenshot 14 2

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में आज शनिवार को साउथ अफ्रीका के कप्तान एडियन मार्करम ने हार्दिक पंड्या का एक ऐसा कैच किया है, जिससे उन्होंने स्टेडियम में बैठे हर दर्शक को अचंभित कर दिया है.

एक हाथ से हवा में उछलते हुए पकड़ा मार्करम ने कैच 

Screenshot 15 1

दरअसल, भारत की पारी का 47वां ओवर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ला रहे थे. उनके इस ओवर की छठी गेंद पर स्ट्राइक में हार्दिक पंड्या थे.

हार्दिक पंड्या ने रबाडा की छठी गेंद पर कवर के ऊपर से एक तेज शॉट लगाना चाहा और उन्हें लगा, कि वह इस शॉट के जरिये बाउंड्री प्राप्त कर लेंगे, लेकिन हार्दिक पंड्या द्वारा कवर की तरफ खेले गये इस शॉट को साउथ अफ्रीका के कप्तान एडियन मार्करम ने सिर्फ एक हाथ से काफी ऊपर में उछल कर एक शानदार कैच कर लिया और उन्होंने अपने इस कैच के साथ ही सभी को अचंभित भी कर दिया.

यहाँ देखे कैच का वीडियो 

https://twitter.com/ashusingh0218/status/962350037085941762

आप इस वीडियो के जरिये देख सकते है, कि आखिर कैसे साउथ अफ्रीका के कप्तान एडियन मार्करम ने अपनी शानदार चुस्ती-फुर्ती का नाजरा पेश करते हुए एक हाथ से ही शानदार कैच कर दिया.

भारत ने बनाये है 289 रन 

kohlidhawan 650 021115014500

आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि भारतीय टीम ने अपनी पारी में निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाये है और साउथ अफ्रीका की टीम को 290 रन का लक्ष्य दिया है.

भारतीय टीम के लिए इस मैच में शिखर धवन ने एक शानदार 105 गेंदों पर 109 रन का शतक लगाया है. वह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 83 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *