team india

क्रिकेट के गलियारों में पिछले दिनों से ये रिपोर्ट्स सामने आई थी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से अपील की है कि वह टेस्ट सीरीज को छोटा कर दें। मगर अब ECB ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज कर दिया है और बयान जारी करते हुए कहा है कि BCCI की ओर से इस तरह की कोई भी अपील नहीं की गई है, जबकि हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं।

ECB ने रिपोर्ट्स को किया खारिज

ecb

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को छोटी करने वाली खबरों का इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खंडन कर दिया है। साथ ही कहा है कि बीसीसीआई की ओर से इस तरह की कोई अपील नहीं की गई है। ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा कि,

“हम बीसीसीआई से लगातार बात करते रहते हैं। कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए हम लगातार संपर्क में रहते हैं, हमारे पास किसी भी तरह की कोई आधिकारिक अपील नहीं की गई है कि टेस्ट शेड्यूल को छोटा किया जाए।”

क्या रिपोर्ट्स आईं थीं?

ecb

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते भारत में आयोजित किए गए आईपीएल 2021 को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। जिसके बाद ऐसी खबरें चर्चा में आईं थी कि सितंबर में बोर्ड बाकी मैचों को आयोजित करने की प्लानिंग कर रहा है। इसलिए उन्होंने ECB से अगस्त-सितंबर में खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को छोटा करने की बात कही है।

बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड रवाना होगी। जहां, टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। मगर गौर करने वाली बात है कि बीसीसीआई ने अब तक सीरीज छोटी करने वाली रिपोर्ट्स को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।