Dwayne Bravo

IPL 2022: टी20 क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हैं. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की सफलता में ब्रावो का हमेशा एक ख़ास योगदान रहा हैं.

अभी हाल ही में आईपीएल 2022 से पहले चेन्नई के द्वारा रिटेन किये गए 4 खिलाड़ियों में ब्रावो का नाम शामिल नहीं था. हालाँकि ऑक्शन के दौरान चेन्नई जरुर उन्हें वापस अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. लेकिन उससे पहले वेस्टइंडीज के इस पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने टीम के कप्तान महेद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी हैं.

महेंद्र सिंह धोनी खेल के ग्लोबल एंबेसडर हैं: ड्वेन ब्रावो

Dwayne Bravo

वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने चेन्नई सुपर किंग्स और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तारीफ़ करते हुए कहा कि एमएस धौनी ने व्यक्तिगत रूप से उनके करियर में बड़ी भूमिका निभाई है. ब्रावो ने ये भी कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में दोनों की शानदार विरासत है. एएनआइ के साथ बातचीत में ब्रावो  (Dwayne Bravo) ने धोनी की प्रशंसा और आइपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके की विरासत के अलावा कई मुद्दों को लेकर बात की. धोनी के बारे में उन्होंने कहा,

हम सभी जानते हैं कि एमएस धौनी और मैं एक दूसरे को दूसरी मां से भाई कहते हैं. हमने एक मजबूत दोस्ती विकसित की है. वह खेल के ग्लोबल एंबेसडर हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरे करियर में मदद की है. हम दोनों की सीएसके में एक महान विरासत है और हमने उस फ्रेंचाइजी को सबसे प्रभावशाली फ्रेंचाइजी में बदलने में मदद की है और यह इतिहास की किताबों में रहेगा. हमारी एक मजबूत दोस्ती है और यह किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने ब्रावो को नहीं किया हैं रिटेन

Dwayne Bravo

आईपीएल 2022 से पहले इस साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने चार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jdeja), एमएस धौनी (MS Dhoni), रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gayakwad) और मोइन अली (Moeen Ali) को रिटेन किया हैं. तो वही चैंपियन गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को रिलीज कर दिया गया हैं. इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

मुझे सीएसके ने रिटेन नहीं किया है, लेकिन मैं नीलामी में रहूंगा, नीलामी में मेरा 100 प्रतिशत होगा. मुझे नहीं पता कि मैं किस टीम के साथ जाऊंगा. मैं वहीं अपना करियर खत्म करूँगा, जहां मेरी किस्मत में है. क्योंकि मैं नीलामी में हूं. तो मुझे नहीं पता कि मुझे सीएसके द्वारा चुना जाएगा या नहीं, मुझे किसी अन्य टीम द्वारा उठाया जा सकता है.