post image 2f6e8d5

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 3 टी-20 मैचों की सीरीज को लेकर चर्चा फिलहाल जोरों पर है। सबसे बड़ा सवाल यही है की टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी टीम भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो टीम में एक से बढ़कर एक स्टार खिलाड़ी भरे पड़े है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओ ने काफी अच्छी टीम चुनी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओ ने उन्ही खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा बनाया है। जिन्होंने इस साल आईपीएल के दौरान आईपीएल के दौरान शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया था। आगामी सीरीज के लिए लिए टीम में कई खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन 3 खिलाड़ी ऐसे है जिनके प्रदर्शन को देखने के लिए टीम इंडिया बेताब होगी।

टी नटराजन (तेज गेंदबाज)

Screenshot 2020 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी-20 सीरीज में टी नटराजन के प्रदर्शन को देखने के लिए फैंस काफी बेताब है। बाये हाथ के टी नटराजन ने आईपीएल के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश की। नटराजन को पहले उनके शानदार प्रदर्शन के बदौलत टीम में अतिरिक्त गेंदबाज के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद उन्हे टीम का हिस्सा बनाया गया।

टी नटराजन के गेंदबाजी की बात करें तो वह यार्कर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते है। अगर आईपीएल 2020 के दौरान उनके गेंदबाजी प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 16 मैच में 16 विकेट झटके। उनकी गेंदबाजी इकॉनमी भी काफी अच्छी रही थी। आईपीएल के दौरान उन्होंने अपने यार्कर के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों को मजबूर कर दिया। उम्मीद होगी की नटराजन टी-20 सीरीज के दौरान भी वह धमाल मचाएंगे।

वाशिंगटन सुंदर (ऑलराउंडर)

GettyImages 1159268998 e1578416392503 980x530 1

आईपीएल के दौरान आरसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले स्टार क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। आईपीएल के दौरान सुंदर के गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने आईपीएल के दौरान काफी किफायती गेंदबाजी की। अब देखना दिलचस्प होगा की वह आगामी टी-20 सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर भारतीय स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल से पहले वनडे मैच के दौरान बेहद खराब गेंदबाजी देखने को मिली थी। अब देखना दिलचस्प होगा की सुन्दर कैसा प्रदर्शन करते है।

संजू सैमसन (विकेटकीपर)

882982 882652 sanju samson

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर संजू सैमसन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इस साल आईपीएल के दौरान बेहद शानदार प्रदर्शन का नजर पेश किया था। लेकिन अब सवाल यह है क्या वह टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। सैमसन आईपीएल 2020 के दौरान राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। संजू सैमसन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

सैमसन ने आईपीएल 2020 के दौरान 14 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 3 अर्दशतक के बदौलत 375 रन बनाए। उनके बल्लेबाजी की बात करें तो कई मैच में उन्होंने अपने दम पर राजस्थान को जीत दिलाया। अगर वह ऐसा फॉर्म आगामी टी-20 सीरीज में जारी रखते है तो टीम इंडिया के लिए सीरीज में जीत हासिल करना आसान हो सकता है।