cricbuzz

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया केपटाउन के न्यूलैंड क्रिकेट ग्राउंड मुक़ाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को अफ्रीका के हाथों आसान से मुकाबले में भी हार झेलनी पड़ी ही हैं। बता दें कि मैच ख़त्म होने के बाद टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि आखिर उन्होंने अजिंक्या रहाणे को न खिलाकर रोहित शर्मा को मौक़ा क्यों नहीं दिया। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि रोहित शर्मा का हालिया फॉर्म बहुत अच्छा था और उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी भी थी इस कारण रोहित को खिलाना हमने लाजमी समझा। लेकिन ऐसी बात नहीं है कि रहाणे को मौका नहीं देंगे, उन्हें भी मौका दिया जाएगा।

rohit and rahane

इसी बीच विजेता कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बताया है को वो अजिंक्या रहाणे को न खिलाने पर हैरान है। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जब मैच का टॉस हुआ तो हमें पता चला कि श्रीलंका के खिलाफ अपना तीसरा वनडे का दोहरा शतक और सबसे तेज टी20 क्रिकेट में शतक बनाने वाले रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह मौका दिया है तो हम भी हैरान हो गए।

BUMRAH

इसी बीच कप्तान डू प्लेसिस ने बताया कि “हमें हैरानी उस समय भी हुई जब अनुभवी इशांत शर्मा और उमेश यादव जैसे गेंदबाजों की जगह जसप्रीत बुमराह को खेलने का मौक़ा दिया। हमें वास्तव में बहुत हैरानी हुई इस फैसले को लेकर।”

583812 ishant sharma test celeb

पहला टेस्ट मुकाबला चार दिन में ही समाप्त हो गया हालांकि यह शायद 3 दिनों में ही पूरा हो सकता था परन्तु एक दिन बारिश ने मैच को बाधित कर दिया था इसलिए यह मैच चौथे दिन तक गया। इसी बीच बता दें कि इस मुकाबले में अफ्रीका ने टॉस जीतकर खेलना शुरू किया था और भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छा खेल दिखाते हुए अफ्रीका का सिर्फ 286 रनों पर सिमटा दिया लेकिन अफ्रीका ने भारत से भी अच्छा खेल दिखाया और 209 पर ऑलआउट कर दिया इसके बाद अफ्रीका को 77 रनों की बढ़त मिली और भारत को जीत के लिए 208 का टारगेट मिला जिसके बाद भारत 135 रन ही बना पायी और अफ्रीका ने इस मैच को 72 रन से जीत गया।

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published.