rahul dravid ishan ishan

अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाना हर एक क्रिकेटर का सपना होता है। कुछ ऐसा ही भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में दो खिलाड़ियों के साथ हुआ। मुंबई के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने वनडे में भी पदार्पण कर लिया है। दोनों के लिए यह इसलिए भी खास है क्योंकि इन दोनों ने कुछ महीने पहले ही टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण भी साथ ही किया था. इस मौके पर टीम के मुख्य कोच दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें बधाई दी और हौसला बढ़ाया।

इंग्लैंड के खिलाफ किया था अंतरराष्ट्रीय पदार्पण

ishan surya

Ishan Kishan और सूर्यकुमार यादव दोनों ने ही इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के लिए खेल चुके हैं। सभी को उम्मीद थी कि संजू सैमसन भी इस मैच में खेलेंगे, लेकिन घुटने के लिगामेंट में मोच आने के कारण वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। राहुल द्रविड़ ने इन दोनों खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा कि, ” यह स्पष्ट रूप से एक बड़ी उपलब्धि है. इस परिवार में दो लोगों का स्वागत करना काफी अच्छा है. यह इन लड़कों के लिए ही नहीं बल्कि उनके परिवारों के लिए भी कड़ी मेहनत का परिणाम है।”

आज है Ishan Kishan का जन्मदिन

आपकों बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज Ishan Kishan आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं और वह ऐसे दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बर्थडे पर वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। बीसीसीआई ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें राहुल द्रविड़ कप्तान शिखर धवन के साथ खड़े हैं और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्पीच दे रहे हैं। जैसे ही वह Ishan Kishan का वनडे टीम में स्वागत करते हैं और उनके जन्मदिन पर बधाई देते हैं तो सभी मुस्कुराने लगते हैं।