WTC-sourav ganguly

भारतीय Cricket कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को घरेलू मैचों में खेलने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ाने की घोषणा की है। कुछ दिन पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एपेक्स काउंसिल की बैठक हुई है, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस में बढ़ोतरी की जाएगी। सीनियर्स की अब 60,000 रुपये (40 मैचों से अधिक) फीस होगी। साथ ही अंडर 23 की फीस 25,000 रुपये होगी जबकि अंडर 19 के खिलाड़ियों को 20,000 रुपये फीस दी जाएगी।

Domestic Cricketers की फीस बढ़ने से खुश हूं : सौरव गांगुली

Sourav Ganguly-WTC cricket

हालिया बीसीसीआई की बैठक में घरेलू Cricket के खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ने के बाद अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बीसीसीआई, जय शाह, अरुण ठाकुर और राजीव शुक्ला को टैग भी किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, “मैच फीस में बढ़ोतरी से बहुत खुश हूं। घरेलू खिलाड़ियों, पुरुषों और महिलाओं की फीस, आज शीर्ष परिषद द्वारा पारित की गई। वे हमेशा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में भारत की सफलता की कुंजी हैं @bcci @JayShah @ThakurArunS @ShuklaRajiv।” उनका कहना है कि इस के बाद से सभी खिलाड़ियों को और ज्यादा फायदा होगा और वो बेहतर तरीके से मैच भी खेल सकेंगे।

खिलाड़ियों के लिए जारी हुआ मुआवजा पैकेज

bcci

बीसीसीआई के इस बैठक में चर्चा किए जाने वाले प्रमुख बिंदुओं में से एक मुआवजा पैकेज भी शामिल रहा। जो सभी घरेलू Cricketers को सौंपा जाएगा। क्योंकि भारतीय घरेलू कैलेंडर 2020-2021 सीजन COVID-19 के कारण बुरी तरह से प्रभावित रहा है। सचिव जय शाह ने घोषणा की कि 2019-20 के घरेलू सत्र में हिस्सा लेने वाले क्रिकेटरों को मुआवजे के रूप में 50 प्रतिशत अतिरिक्त मैच शुल्क मिलेगा।

बता दें कि कार्यसमिति का गठन बीसीसीआई ने कुल मैच फीस के 50 प्रतिशत मुआवजे के पैकेज की जांच के लिए किया था। इस समिति में भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन, संतोष मेनन, जयदेव शाह, युद्धवीर सिंह, रोहन जेटली, अविषेक डालमिया और देवजीत सैकिया शामिल थे।