Dinesh Karthik

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद से लगातार लोग आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटडेट हैं. इसके लिए टीम इंडिया भी पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है. न्यूजीलैंड और भारत के बीच यह फाइनल मैच 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथेम्प्टन के द एजेस बाउल (Ageas Bowl) स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन, इस मुकाबले से पहले ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) और सुनील गावस्कर (sunil gavaskar) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

WTC के फाइनल में कमेंट्री के लिए बढ़ी समस्या

WhatsApp Image 2021 05 21 at 5.32.39 AM

करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें इस आगामी महीने में पहली बार होने जा रहे टेस्ट चैंपियनशिप पर टिकी हुई हैं. जिसमें दनिया की दो बड़ी टीमों के बीच करारी भिड़ंत देखने को मिलने वाली है. इसका इंतजार सिर्फ भारतीय क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि बाकी देशों के भी फैंस कर रहे हैं. बीते 4-5 सालों में टीम इंडिया ने टेस्ट फॉर्मेट में बेहरीन प्रदर्शन किया है. जिसका नतीजा भारतीय टीम के अंकतालिका को देखकर लगाया जा सकता है.

साल 2017 से लगातार टेस्ट प्रारूप में भारत नंबर-1 की पोजिशन पर बरकरार रहा है. इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को करारी शिकस्त देकर विराट टीम ने  टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाई थी. इस बीच खबर आ रहा है कि, WTC में सिर्फ दो भारतीय सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) कमेंटेटर की भूमिका अदा करते नजर आएंगे.

ये 2 भारतीय खिलाड़ी होंगे टेस्ट चैंपियनशिप में कॉमेंट्री का हिस्सा

WhatsApp Image 2021 05 26 at 5.17.41 AM

एक अग्रणी वेबसाइट के हवाले से आई खबर के मुताबिक यही दो भारतीय पूर्व खिलाड़ी हैं. जिन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बतौर कमेंटेटर चुना गया है. माना जा रहा है कि, इस बार कोरोना महामारी के कारण बने लागू किए गए तमाम तरह के सख्त प्रोटोकॉल और क्वारंटीन की प्रक्रिया के चलते विदेशी कमेंटेटरों के लिए WTC के फाइनल मैच में कमेंट्री करना बेहद मुश्किल हो गया है.

जिसके कारण इस साल कई कई भारतीय और न्यूजीलैंड के क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस टेस्ट मैच में कमेंट्री करने के लिए इंग्लैंड आने से मना स्पष्ट तौर पर इनकार कर दिया है.  हालिया रिपोर्ट के जरिए मिल रही जानकारी की माने तो सिर्फ दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) और सुनील गावस्कर इस कमेंट्री के पैनल से जुड़ने के लिए तैयार हुए हैं. संक्रमण के चलते कुछ लोग 10 दिन के क्वनारंटीन प्रक्रिया और प्रोटोकॉल से हिचक रहे हैं.

दोनों भारतीय कमेंटेटर का साथ देते नजर आएंगे ये विदेशी

WhatsApp Image 2021 05 26 at 5.17.11 AM

हालांकि खबरें तो इस तरह की भी आ रही हैं कि, दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) और सुनील गावस्कर का साथ कमेंट्री में न्यूजीलैंड के साइमन डुल और इंग्लैंड के माइक अथर्टन और नासिर हुसैन देंगे. फिलगाल भारतीय पूर्व क्रिकेटर गावस्कर को कमेंट्री का अच्छा-खासा एक्सपीरियंस रहा है. जबकि कार्तिक पहली बार इस नए चैप्टर की शुरूआत करने जा रहे हैं. वो जुलाई -अगस्त में इंग्लैंड में होने वाले ‘द हंड्रेड’ संस्करण में भी कमेंट्री करते नजर आएंगे.