दिनेश कार्तिक

आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 12वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल की पहली हार दी है. जिसके बाद भी केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक शानदार जीत मिलने के बाद, अपने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए ये कहा.

दिनेश कार्तिक ने अपने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ

657414 dinesh karthik kkr captain ipl 2018 twitter

बुधवार को हुए आईपीएल-2020 के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 37 रनों से हराते हुए, उन्हें इस आईपीएल की पहली हार दी. जिसमें केकेआर टीम के युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान ये कहा कि

“इसे हमारे लिए शानदार खेल नहीं कहेंगे. अभी बहुत से पहलु पर हमारी टीम को काम करने की जरूरत है. गिल ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, शिवम मावी ने गेंदबाजी और आंद्रे रसेल की धाकड़ बल्लेबाजी बाजी लाजबाव थी. वही राजस्थान के तेज़ गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. उनके सामने बल्लेबाजी करना इतना आसान नहीं था. वही हमारी टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की. फील्डिंग में भी अच्छा प्रदर्शन किया साथ ही युवा खिलाड़ियों ने हाई कैचेस भी पकड़े.”

राजस्थान की टीम हैट्रिक लगाने से चूकी

03 05 2019 rajasthan won 19190076

आईपीएल के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम को कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों इस सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा. वही राजस्थान रॉयल्स की टीम इससे पहले इस सीजन में अपने दो मुकाबले जीत चुकी है.

लेकिन इस मुकाबले में उन्हें हार मिली और वह आईपीएल-2020 के 13वें सीजन में हैट्रिक लगाने से चूक गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने, राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा था.

जबाव में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मात्र 137 रन ही बना सकी. जिसके बाद केकेआर की टीम ने मुकाबले को 37 रनों से जीत लिया. वही पिछले दो मुकाबलों में राजस्थान टीम के हीरो रहे चुके संजू सैमसन ने भी इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया.

कोलकाता के शिवम मावी बने मैन ऑफ़ द मैच के हकदार

a01fc 15525742747617 800

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने जहा एक तरफ मुकाबले को जीता, वही केकेआर के तेज़ गेंदबाज शिवम मावी ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 20 रन देकर 2 विकेट झटके. साथ ही उनकी टीम के शुभमन गिल ने 34 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रनों की शानदार पारी खेली. वही इयोन मॉर्गन ने 23 गेंदों की मदद से 34 रनों की पारी खेली.