Mohammed Siraj replacement

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला खेलने के बाद, भारतीय टीम की बॉलिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ शुरू हो गई है. पार्ल में खेले गए सीरीज़ के पहले मुकाबले में मेज़बान दक्षिण अफ्रीका ने बाज़ी मारली. साउथ अफ्रीका ने श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 31 रनों से हरा दिया. ऐसे में टीम इंडिया की काफी आलोचना भी की जा रही है. साथ ही कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भारत के टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी सवाल उठाए हैं. ऐसे में भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी टीम इंडिया के बॉलिंग कॉम्बिनेशन को लेकर एक बड़ी बात कही है.

Dinesh Karthik चाहते थे इस गेंदबाज़ को खिलाना

dinesh kartik

दक्षिण अफ्रीका से पहला एकदिवसीय मुकाबला हारने के बाद टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वहीं क्रिकबज़ पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मैच का रिव्यु करते हुए बोला कि,

“मैं निश्चित रूप से इन मैचों में प्रसिद्ध कृष्णा या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को खिलाना पसंद करूंगा. भारत के लिए यह बहुत जरूरी है कि वह अपने आक्रमण में गति लाने का तरीका खोजे. वे बुमराह या भुवी को आराम देना चाहते है, मैनेजमेंट पर निर्भर है. मुझे लगता है कि वे (तेज गेंदबाज) पारी के बीच में अंतर पैदा कर सकते हैं, जहां टीम को विकेट नहीं हासिल होते.”

भारतीय गेंदबाज़ी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों के सामने पहले वनडे मुकाबले में फींकी पड़ती हुई नज़र आई. हालांकि बॉलर्स ने पारी की शुरुआत अच्छी की थी, साउथ अफ्रीका के 100 रन के अंदर-अंदर ही तीन ऑउट भी कर दिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की गेंदबाज़ी पूरी तरह फ्लॉप हो गई. जिसके चलते भारत केवल 4 ही विकेट ले पाया और दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 297 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया.

वेंकटेश अय्यर से गेंदबाज़ी ना कराने पर हैरान थे कार्तिक

venkatesh iyer

वेंकटेश अय्यर ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला है. अय्यर को टीम में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग और विशेष रूप से छठे गेंदबाज़ के रूप में खिलाया गया था. लेकिन कप्तान केएल राहुल ने उनसे मैच के दौरान एक भी ओवर नहीं करवाया और इस बात से कार्तिक (Dinesh Karthik) काफी हैरान थे. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने वेंकटेश अय्यर को गेंदबाज़ी ना कराने पर कहा कि,

“मुझे लगता है कि केएल राहुल अपना मामला (कोच के सामने) पेश करेंगे कि उन्होंने उन्हें गेंदबाजी क्यों नहीं दी. लेकिन इसने सभी को चौंका दिया क्योंकि वे यही चाहते हैं कि वह कुछ ओवर डाले और छह नंबर पर बल्लेबाजी करे। लेकिन उसे गेंदबाजी करनी होगी. अगर आप उसकी एक स्किल का प्रयोग नहीं कर रहे तो, तो आप ऐसे खिलाड़ी का सही से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं.”