dinesh karthik-world cup

भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) पिछले महीने से इंग्लैंड में हैं. उन्होंने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से नए करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली गई लिमिटेड ओवर की सीरीज में भी उन्हें कमेंट्री करने का मौका दिया गया था. इसी बीच  उन्होंने वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारतीय विकेटकीपर ने विश्व कप में खेलने की जताई इच्छा

dinesh karthik

दरअसल आने वाले दो वाले विश्व कपों में से किसी एक में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने की भारतीय कमेंटेटर ने इच्छा जताई है. अंतिम बार उन्हें टीम इंडिया की ओर से साल 2019 में विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेलते हुए देखा गया था. इस मुकाबले में टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, उन्होंने अभी तक विश्व कप में खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है.

हालांकि इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) कमेंट्री कर रहे हैं. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले बल्लेबाज ने विश्व कप के बारे में “22 यार्न्स” पोडकास्ट पर बातचीत करते हुए बड़ी बात कह दी है. वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को लेकर उनका क्या कहना है. इस बारे में हम आपको इस रिपोर्ट जरिए बताने जा रहे हैं.

मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया को बल्लेबाज की जरूरत- भारतीय बल्लेबाज

photo 2021 07 09 11 57 16

इस बारे बात करते हुए उन्होंने कहा कि, जब तक मैं फिट हूं तब तक खेलना चाहता हूं. आगामी दो में से कम से कम एक वर्ल्ड कप में भारत के लिए मैं खेलना चाहता हूं. मेरे मुताबिक एक वर्ल्ड कप दुबई में है और अगला ऑस्ट्रेलिया में है. वर्ल्ड कप में फ्लॉप होने के बाद जब तक मुझे ड्रॉप नहीं किया गया तब तक टी20 टीम में मेरा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा. मैं अभी भी आईपीएल में केकेआर के लिए खेलता हूं.

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने कहा कि, भारत को मध्यक्रम में एक बल्लेबाज की जरूरत है. टीम के पास टॉप ऑर्डर के कई सारे बल्लेबाज हैं जिन्हें वो मध्यक्रम में खिलाते हैं. हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के अलावा मिडिल ऑर्डर का और कोई भी बल्लेबाज नहीं है. ये सभी बल्लेबाज अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग से लेकर तीन नंबर तक बैटिंग करते हैं. सिर्फ ऋषभ पंत ही ऐसे हैं जो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं.

लिमिटेड ओवर में ऐसा रही कार्तिक का रिकॉर्ड

photo 2021 07 09 11 57 06

दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इन 32 मैचों में 33.25 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 399 रन बनाए हैं. वनडे फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 94 मैच खेले हैं. इम मुकाबलों में 30.21 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 1752 रन बनाए हैं.