dinesh karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस वक्त इंग्लैंड में हैं। कार्तिक ने भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैच के साथ ही कमेंट्री करियर का भी आगाज किया। बड़े मुकाबले के दौरान ना केवल कार्तिक कमेंट्री के लिए चर्चा में थे, बल्कि वह WTC फाइनल के दौरान मौसम की अपडेट भी दे रहे थे। मगर अब क्रिकेटर ने खुलासा किया है कि जब वह वेदर अपडेट नहीं दे पाए थे, तो उन्हें गालियां सुननी पड़ी थी।

Dinesh Karthik को सुननी पड़ी गालियां

लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने WTC फाइनल में कमेंट्री करना शुरु किया। हालांकि इस मैच को बारिश ने काफी प्रभावित किया, लेकिन आखिरकार परिणाम निकला और न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की। इसके साथ ही कार्तिक की कमेंट्री को काफी पसंद किया गया और वह सोशल मीडिया पर छाए हुए थे। एक कारण तो उनकी कमेंट्री थी, तो दूसरा कारण उनका वेदर मैन वाला रूप था। वह रोज मौसम की जानकारी दे रहे थे। लेकिन अब कार्तिक ने खुलासा किया है कि इसी के चलते उन्हें गालियां भी सुननी पड़ी। कार्तिक ने कहा कि,

“लोगों ने मेरे उस व्यवहार को सीरियसली ले लिया था। पहले दिन तो उन्होंने सराहना की, दूसरे दिन भी खुश हुए लेकिन तीसरे दिन जब मैंने मौसम की जानकारी शेयर नहीं की तो उन्होंने मुझे गालियां देनी शुरू कर दी। वो कहने लगे, उठो, तुम क्या कर रहे हो? कुछ और भी कहा गया जिन शब्दों का इस्तेमाल मैं नहीं कर सकता। मुझे गाली दी गई क्योंकि साउथैंप्टन में बारिश हो रही थी और मैं उन्हें सुबह उठकर मौसम का हाल नहीं बता पा रहा था। इसके लिए मुझे हजारों अपशब्द कहे गए।”

भारत- इंग्लैंड सीरीज में कमेंट्री करेंगे कार्तिक

dinesh karthik

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त छुट्टियों पर है। इसके बाद भारत-इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। सभी इस सीरीज पर नजरें टिकाए बैठे हैं। बड़ी सीरीज में Dinesh Karthik बतौर कमेंटेटर नजर आएंगे।

अभी उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद T20 ब्लास्ट और हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड-श्रीलंका वनडे सीरीज में भी कमेंट्री की है। उनकी कमेंट्री को काफी पसंद किया जा रहा है। बताते चलें, कमेंट्री के बाद 19 सितंबर से कार्तिक आईपीएल 2021 के यूएई लेग में एक्शन में नजर आएंगे।