Shoaib Akhtar on Dinesh Karthik Comeback

Dinesh Karthik: भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी ज़बरदस्त फिनिशिंग स्किल्स से सबको काफी प्रभावित किया है. उन्होंने लोअर मिडिल ऑर्डर में आकर आरसीबी के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की है और साथ ही कई महत्वपूर्ण पारियां भी खेली हैं.

ऐसे में एक बार फिर डीके (Dinesh Karthik) के लिए टीम इंडिया के दरवाज़े खुल गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की T20I सीरीज़ में कार्तिक का चयन टीम में किया गया है.

आईपीएल 2022 ने पल्टी Dinesh Karthik की तकदीर

Dinesh Karthik IPL 2022

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक का करियर एकदम खत्म होने के कगार पर था. कार्तिक कुछ समय पहले कॉमेंट्री करते हुए भी नज़र आ रहे थे. जब उनको आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी द्वारा 5.50 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा गया तो, दर्शकों को वो खास पसंद नहीं आया था. क्योंकि सबने मान लिया था कि कार्तिक फिनिश हो गए हैं.

लेकिन कार्तिक के अपने अलग ही प्लान थे. कार्तिक ने 2022 के आईपीएल में जो जकिया वो अविश्वसनीय था. किसी को उम्मीद नहीं थी कि 36 वर्षीय कार्तिक ऐसा कुछ कर जाएंगे कि उनकी टीम इंडिया में वापसी हो जाएगी. बता दें कि डीके ने इस सीज़न आईपीएल में अब तक कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने फिनिशर का रोल निभाते हुए 287 रन बनाए हैं. इस सीज़न उनका स्ट्राइक रेट 190 से ऊपर का रहा है. जिसने सबको हैरान कर दिया. वह इस साल आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बन कर उबरे हैं.

कार्तिक (Dinesh Karthik) इस सीज़न कई बार यह बात कहते हुए देखें गए हैं कि उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है और आने वाले T20 विश्वकप में भी उन्हें टीम के लिए अहम भूमिका निभानी है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चयन होने के बाद डीके एक सीढ़ी तो चढ़ गए हैं. ऐसे में कार्तिक ने ट्विटर पर एक इमोशनल मैसेज दिया है.

“अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो…”- दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik-Team India

दरअसल, 22 मई को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से खेली जाने वाली T20I सीरीज़ के भारतीय स्क्वाड का बीसीसीआई ने एलान कर दिया है. जिसमें एक बार फिर दिनेश कार्तिक का नाम देखा गया है. उम्मीद है कि कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी एक फिनिशर के रोल में नज़र आएंगे. वहीं चयन होने की खुशी में कार्तिक ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक इमोशनल ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंव कहा है कि “अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा” वहीं उन्होंने अपने फैंस को भी सराहा है. डीके (Dinesh Karthik) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि,

“अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा,सपोर्ट करने के लिए और मुझ में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद, कड़ी मेहनत जारी है.”

https://twitter.com/DineshKarthik/status/1528402551309094912