dinesh karthik-wife

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन दिनों भले ही टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन कमेंट्री के जरिए लोगों के बीच चर्चा में हैं. इस समय वो भारतीय टीम के साथ ही इंग्लैंड में हैं और कमेंट्री की में खुद को तराश रहे हैं. इसकी शुरूआत उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में की थी. पहली बार लोगों ने उन्हें किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इस नई पारी के अंदाज में सुना था. दिलचस्प बात तो ये रही कि लोगों ने उनकी आवाज और कमेंट्री को काफी पसंद भी किया. लेकिन, अब वो एक कमेंट के चलते लगातार विवादों में घिरे हुए हैं. जिसके चलते सोशल मीडिया पर काफी सारे यूजर्स उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं.

बैट की पड़ोसी के पत्नी से तुलना कर फंसे DK

Dinesh Karthik

दरअसल दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) स्काय स्पोर्ट्स के साथ बतौर कमेंटेटर जुड़े हुए हैं और इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज में भी कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं. सीरीज के दूसरे वनडे मैच में उन्होंने कमेंट्री के दौरान एक ऐसी बात कह दी जो फैंस को भी हजम नहीं हुई और इस कारण वो ट्रोलर्स के निशाने पर चढ़ गए. मैच में अक्सर  बल्लेबाज परिस्थितियों के मुताबिक अलग-अलग बल्ले का इस्तेमाल करते हैं.

photo 2021 07 03 11 06 38

इसी वाकया को लेकर भारतीय कमेंटेटर ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि,

‘बल्लेबाज और बल्ला नापसंद करना, ये दोनों बातें एक-साथ ही चलती हैं. ज्यादातर बल्लेबाज अपना बल्ला पसंद नहीं करते हैं. वे दूसरे बल्लेबाज के बैट को पसंद करते हैं. बल्ला पड़ोसी की पत्नी की तरह होता है. जो हमेशा अच्छी ही लगती है.’

जैसे ही उन्होंने ये बात बोली वैसे ही उनका ये वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा.

विवादों में भारतीय टीम खिलाड़ी और कमेंटेटर

photo 2021 07 03 10 51 37

ट्विटर पर उनकी कमेंट्री के ये अंदाज देखकर क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा निराश नजर आए. यहां तक कि, कई सारे यूजर्स ने उनकी इस बात पर नाखुशी जताई. एक यूजर ने कहा कि कार्तिक एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर हैं और उनसे इस तरह की बात की उम्मीद नहीं की जा रही थी. वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा कि वह पड़ोसी की पत्नी को लेकर ऐसी बात कर रहे हैं, उन्हें कमेंट्री पैनल से हटा देना चाहिए.

photo 2021 07 03 10 54 50

फिर क्या था ये बात यहीं तक नहीं रूकी. बल्कि काफी लोगों ने उनके इस कमेंट को मुरली विजय से भी जोड़ा. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि, मुरली विजय और कमेंटेटर की पहली पत्नी निकिता का अफेयर था. जब इस बारे में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को पता चला तो उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया था. इसके बाद मुरली ने निकिता से शादी कर ली थी. इसके बाद कमेंटेटरी कर रहे भारतीय बल्लेबाज ने स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल से दूसरी शादी कर ली थी.

यहां देखें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के कमेंट पर आ रही सोशल मीडिया से जुड़ी प्रतिक्रियाएं