03AF52DD 034E 4FBA 8E8D 71770BA34E2B

Dinesh Karthik: कुछ दिनों पहले भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा था कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें संन्यास के बारे में सोचने को कहा। साथ ही साहा ने यह भी बताया था कि एक पत्रकार ने उन्हे कथित रूप में धमकी भी दी थी। इस मामले पर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अब हाल ही में भारतीय टीम के सीनियर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साहा से सहानुभूति जताई है और भारतीय क्रिकेट टीम में कीपर की जगह को लेकर बड़ा बयान भी दिया है।

‘मैं उन्हे बेस्ट कीपर मानता हूँ’: Dinesh Karthik

Dinesh Karthik on team india-T20 WC 2021

दिनेश कार्तिक  (Dinesh Karthik) ने ऋद्धिमान साहा के लिए कहा कि वह उनके लिए अभी भी बेस्ट कीपर है। साथ ही उन्होंने यह कहा कि खिलाड़ियों के यह बात भी समझनी चाहिए कि सेलेक्टर्स, कोच और कप्तान क्यों ऐसा कह रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने कहा,

“हम सब देश के लिए खेलना चाहते हैं और सबके अंदर यह भावना होती है। इसलिए जब कोई आकर कहता है कि तुम्हारा समय हो गया है तो इसे मानना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन बात समझ आती है और सेलेक्टर्स, कोच और कप्तान क्यों ऐसा कह रहे हैं यह समझना भी जरूरी है। ऋद्धिमान साहा को शाबासी। मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट के शानदार, खामोश सिपाहियों में से जिन्होंने कई सालों तक लगातार काम किया है। वह अभी भी दुनिया का बेस्ट कीपर हैं। मैं उन्हें बेस्ट कीपर मानता हूं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ शतक भी हैं।”

Dinesh Karthik ने बताया कौन है टीम की नंबर 1 चॉइस

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक ने बताया कि यह बात समझ में आती है कि क्यों टीम मैनेजमेंट ने ऋद्धिमान साहा के बजाए ऋषभ पंत को रखने का फैसला किया। वे बोले,

“जिस तरह बहुत साल पहले एमएस धोनी आए थे उसी तरह हमारे पास ऋषभ पंत हैं जो दो साल पहले आए हैं और काफी अच्छा खेले हैं। जब ऐसा होता है तो साहा दूसरे कीपर बन गए और वह टीम के साथ सफर कर रहे थे। कुछ-कुछ मैच खेल रहे थे।”