Dinesh Karhtik - Struggle Stort

भारतीय टीम में 37 साल की उम्र में शानदार वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बल्ला जमकर रन बना रहा है. कार्तिक एक बेहतरीन बल्लेबाज इस बात में दो राय नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपनी खास बल्लेबाजी से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है. वहीं इन सब सफलताओं का श्रेय उनकी दूसरी धर्मपत्नी दीपिका पल्लिकल को जाता है, जिमसे शादी करने के बाद ही उनके क्रिकेटिंग करियर में बदलाव आया है.

क्योंकि डीके (Dinesh Karthik) ने अपनी पहली पत्नी निकिता वंजारा का अफेयर मुरली विजय पता लग जाने के बाद क्रिकेट पर ध्यान देना ही छोड़ दिया. चलिए एक नजर डालते हैं कि पत्नी से धोखा और शराब की लत लग जाने के बाद  कार्तिक ने अपने आपको कैसे संभाला?

Dinesh Karthik की पत्नी ने दिया धोखा

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक बेहतरीन बल्लेबाज है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से लोगों को काफी प्रभावित किया. एक समय था जब दिनेश कार्तिक को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जाता था. लेकिन, उन्हें विकेटकीपर होने का खामियाजा भुगतना पड़ा. धोनी के चलते उन्हें टीम में ज्यादा खेलने का मौके नहीं मिल सका. वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी निकिता का अफेयर मुरली विजय से चल रहा था. इस बात की खबर जब दिनेश को लगी तो, वह पूरी तरह से टूट चुके थे. यह समय उनके जीवन का सबसे मुश्किल समय था.

इसके बाद साल 2012 में  दिनेश कार्तिक और निकिता ने अलग होने का फैसला ले लिया. और उनकी पत्नी निकिता मुरली विजय के साथ रहने लगी. उस समय मुरली विजय अपने करियर की पीक पर थे, मुरली आईपील में चेन्नई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने लगे. जिसके आधार पर उनका टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया. इस घटना के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के प्रदर्शन का ग्राफ गिरने लगा. खराब फॉर्म के कारण तमिलनाडु की टीम की कप्तानी उनसे छीन कर मुरली विजय को दे दी गई. इस मुश्किल घड़ी से डीके के लिए निकलना आसान नहीं था. कार्तिक डिप्रेशन में चले गए और सुसाइड करने की सोचने लगे.

ऐसे लौटी जिंदगी पटरी पर…

Dines Karthik

हर किसी के जीवन में दुख के बादल छट जाने के बाद सुख जरूर आता है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जिंदगी ने एक बार फिर करवट ली और उनके जीवन में खुशी बनकर दीपिका आईं. दीपिका पल्लिकल ने दिनेश कार्तिक को नया जीवन देने का काम किया. इन दोनों की मुलाकाल जिम में हुई. जहां दोनों की दोस्ती हो गई और ये दोस्ती फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर साल 2015 में दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक शादी के पवित्र बधन में बंध गए.

उसके बाद डीके ने अपने जीवन के पुराने पन्नों को दोबारा कभी पलट कर नहीं देखा. जिसके बाद कार्तिक नेट्स पर दोबारा अभ्यास करने लगे और घरेलू मैचों में भी रन बनाने लगे. शादी के बाद दोनों एक दूसरे का बखूबी ध्यान रखने लगे. दीपिका ने हर मोड़ पर उनका साथ दिया. दीपिका के इस साहस से उनका क्रिकेटिंग करियर दोबारा परवान चढ़ने लगा. कार्तिक टीम इंडिया के लिए चुने गए और उसके बाद उन्हें कोलकाता टीम का कप्तान भी बनाया गया.

IPL से की टीम इंडिया में वापसी, फिर मचाया कोहराम

Dinesh Karthik Thanks RCB for Helping him Realise His Dream Of Inclusion In T20 World Cup Squad » Latest India News

इस साल दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल में विराट कोहली की टीम RCB का हिस्सा है. उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए इस कई धमाकेदार पारियां खेली. जिसकी वजह से चयनकर्चाओं का ध्यान उनकी और गया. बता दें कि उन्होंने RCB के लिए 16 मैच खेले. जिसमें उन्होंने अंत में कई नाबाद रहते हुए छोटी-छोटी पारियों के दम पर 330 रन बनाए. ध्यान देने वाली बात यह कि उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 180 के पार रहा. जिसकी वजह आरसीबी की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय कर पाई.

उन्हे आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह मिल पाई. जिसके बाद उनका बल्ला रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में पॉवर हिटिंग दिखाई और 200 के स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों में 46 रन ठोक डाले. ऐसे में उनसे उम्मीद कि जा सकती है कि वो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में भी तहलका मचाएंगे.