Dinesh Karthik was bought by RCB in IPL 2022 for 5.50 crores
Dinesh Karthik was bought by RCB in IPL 2022 for 5.50 crores

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए चल रही ऑक्शन प्रक्रिया में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी भविष्य तय हो गया है. उम्मीद के मुताबिक उन्हें खरीदने के लिए कुछ टीमों ने दिलचस्पी दिखाई. खासकर CSK और RCB के बीच चली जबरदस्त बिडिंग वॉर के बाद उन्हें आरसीबी ने अपनी टीम से 5.50 करोड़ में अपनी टीम से जोड़ लिया है. लंबे समय बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की इस टीम में वापसी हुई है.

7 साल बाद आरसीबी में हुई कार्तिक की शानदार वापसी

 Dinesh Karthik IPL 2022

दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कप्तानी कर चुके इस मध्यक्रम के बल्लेबाज और विकेटकीपर को हासिल करने में आरसीबी टीम कामयाब रही है. पूरे 7 साल बाद उनकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में वापसी हुई है. उन्होंने पिछले सीजन में भी अपनी शानदार विकेटकीपिंग और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया था और आरसीबी को एक दिग्गज विकेटकीपर की तलाश भी थी. जाहिर तौर पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को अपनी फ्रेंचाइजी से जोड़कर आरसीबी काफी खुश होगी.

इस बार रेड जर्सी में मैदान पर उतरेंगे भारतीय विकेटकीपर

Dinesh Karthik

पिछले साल साल मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भले ही बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके थे. लेकिन, विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर उन्हें अच्छा-खासा अनुभव है और किस तरह से फॉर्म में वापसी करनी है इसके बारे में भी कार्तिक बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं. उन्होंने ओवरऑल आईपीएल टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. कुल 2013 मैच में खेलते हुए 4046 रन बनाए हैं. इस बार कार्तिक आरसीबी की बोल्ड आर्मी वाली जर्सी में नजर आएंगे और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

बेस प्राइस- 2 करोड़

मिलने वाली राशि- 5 करोड़ 50 लाख

खरीदने वाली टीम- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर