diesh kathik
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल में कुछ शानदार पारियों के दम पर टीम इंडिया में वापसी की है. जिन्हें फिनिशर के तौर पर भारतीय में मौका दिया जा रहा है, क्योंकि उन्होंने IPL के 15वें सीजन में RCB के लिए नाबाद  रहते हुए कई मैच जिताए थे. ऐसा ही कुछ करने के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में शामिल किया गया.

मगर Dinesh Karthik एशिया कप 2022 से लेकर और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में अपने रंग में नजर नहीं आ रहे हैं. जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनके इस मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए इन 4 खिलाड़ियों को बतौर फिनिशर नंबर 7 पर खिलाने के बारे में विचार कर सकता है. चलिए जानते हैं कौन है वो 4 धुरंधर खिलाड़ी?

1. ऋषभ पंत

Rishabh pant
Rishabh pant

भारतीय टीम के सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. जो टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. उन्हें नंबर-6-7 पर हार्दिक पांड्या के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने कातिलाना अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए कई पिछली कई पारियों में फिनिश टच दिया है.

ऐसे में ऋषभ पंत दिनेश कार्तिक को बतौर फिनिशर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रिप्लेस करने के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जा सकता है. उन्हों एशिया कप में 4 मैचों की 3 पारियों में 25 की औसत से 50 रन बनाए थे. जबकि दिनेश कार्तिक दिन पारियों में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 1 रन बना पाए थे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse