dinesh karthik-WTC

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला उन्होंने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में खेला था, जहां उन्होंने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया था। मगर अब कार्तिक ने एक इंटरव्यू के दौरान इच्छा जताई है कि वह भारत के लिए टी20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं, क्योंकि टीम के पास फिनिशर नहीं है।

भारत के लिए खेलना चाहता हूं टी20 विश्व कप

Dinesh Karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2004 में की थी, मगर वह कभी भी टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। अब ऋषभ पंत के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि कार्तिक को राष्ट्रीय टीम में अब शायद ही वापसी का मौका मिल सके। मगर इस बीच Dinesh Karthik का कहना है कि वह टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। कार्तिक ने क्रिकेटनेक्स्ट को दिए एक इंटरव्यू में कहा,

“वे उम्र नहीं बल्कि यह देखते हैं कि आप कितने फिट हैं। यदि आप फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो इसका मतलब है कि आप देश के लिए खेल सकते हैं। मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना है। इस साल और अगले साल बैक-टू-बैक टी 20 विश्व कप हैं और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं वह कर रहा हूं।”

भारत को है फिनिशर की जरुरत

Dinesh Karthik ने भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में कुछ अच्छे प्रदर्शन किए हैं, मगर वनडे विश्व कप 2019 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें भारत के लिए वापसी का मौका नहीं मिल सका है। मगर अब उनका मानना है कि टीम में जो फिनिशर की जरूरत है, उसे वह पूरा कर सकते हैं। कार्तिक ने कहा,

“मुझे पता है कि मैंने अतीत में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है और वर्ल्ड कप के बाद जब मैं टीम से बाहर किया गया तब मैंने सोचा था कि मैंने टी20 क्रिकेट में तब तक भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन वर्ल्ड कप सही से नहीं गया तो मैं टी20 से भी बाहर हो गया था। मुझे पता है कि भारत को निश्चित रूप से एक फिनिशर की जरूरत है। हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा फिनिशर हैं, लेकिन मैं मध्य क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका पर नजर गड़ाए हुए हैं, जो खेल को खत्म भी कर सकता है।”

दिनेश कार्तिक करेंगे कमेंट्री

Dinesh Karthik

ऋषभ पंत के तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपर व बल्लेबाजी को देखते हुए कहा जा सकता है कि अब Dinesh Karthik के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी के सारे रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। ऐसे में अब कार्तिक ने कमेंट्री में अपने पांव आगे बढ़ाए हैं। वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सुनील गावस्कर के साथ कमेंट्री करते नजर आएंगे। इसके बाद वह द हंड्रेड में भी कमेंट्री करेंगे।