Dinesh Karthik on Rohit sharma captaincy
Dinesh Karthik on Rohit sharma captaincy

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 फॉर्मेट के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने उनकी भूमिका के बारे में भी अपना पक्ष रखा है. इस बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा है इस बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं. बुद्धवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच खेला गया था. इस मुकाबले के साथ ही हिटमैन को नई जिम्मदारी मिली है. उन्होंने अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में टीम को जीत दिलाई है. इसके बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने उन्हें लेकर अपने विचार साझा किए.

कप्तान के तौर पर रोहित का कार्तिक ने किया सपोर्ट

Dinesh Karthik on Rohit sharma

टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने नए कप्‍तान और उनकी जिम्मेदारी का समर्थन किया है. क्रिकबज लाइव में बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शर्मा ऐसे हैं जो अपनी तैयारी को लेकर काफी सावधान रहते हैं और संयोजन को बहुत अच्‍छे से समझते हैं. साथ ही उन्होंने हिटमैन को तकनीकी तौर से मजबूत कप्‍तान भी करार दिया है. उनका कहना है कि रोहित शर्मा में सीनियर और युवाओं के बीच रिश्‍ते में संतुलन बनाने की खास क्षमता है.

इस बारे में बात करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

‘मैदान के बाहर रोहित शर्मा तैयारी को लेकर सावधान रहते हैं. वह खेल के अच्‍छे स्‍टूडेंट हैं. वो अपना होमवर्क करते हैं. संयोजन को अच्‍छे से समझते हैं. वह अपनी सोच में तकनीकी रूप से मजबूत हैं. युवाओं के बीच उनकी काफी अच्छी इमेज है जो उन्‍हें अच्‍छी परिस्थिति में रखती है. उनमें लोगों को एक साथ लेकर चलने की अच्छी कला है. उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी और उसी समय युवा उनकी तरफ आकर्षित होते हैं.’

खिलाड़ियों के प्रति सहानुभूति रखते हैं हिटमैन

Dinesh Karthik-Rohit sharma

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

‘रोहित शर्मा तकनीकी तौर पर काफी अच्‍छे कप्‍तान हैं. वो शांत स्वभाव के हैं. वह बल्‍लेबाज और क्रिकेटर्स के लिए काफी सहानुभूति रखते हैं क्‍योंकि उन्‍होंने कई फेलियर देखे हैं. उन्‍हें याद है कि वह कैसे युवा के रूप में आए थे. उन्‍हें वो साल याद हैं जब टीम से अपनी जगह गंवाई थी.

आप यह देख सकते हैं कि जब वो कप्‍तानी करता है तो युवाओं के लिए उसके पास काफी समय होता है. सहानुभूति बहुत मजबूत शब्‍द है जो लीडर को समझने की जरूरत है और रोहित शर्मा में यह गुण है.’

फिलहाल रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में जीत के साथ शुरूआत की है. भारत ने जयपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है.