ravi shastri had very little tolerance for failure says dinesh karthik

Dinesh Karthik: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अपने गज़ब के प्रदर्शन के चलते एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी की है. डीके आगामी एशिया कप 2022 के भारतीय दल का भी हिस्सा हैं. हालांकि 2019 के सेमीफाइनल विश्वकप के बाद कार्तिक 3 साल तक टीम से बाहर रहे. उन्हें भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री के कार्यकाल के दौरान काफी कम क्रिकेट खेलने को मिला है. वहीं अब कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शास्त्री को लेकर एक बड़ा खुलासा भी किया है.

Dinesh Karthik ने रवि शास्त्री को लेकर किया बड़ा खुलासा

Dinesh Karthik on Ravi Shastri

37 वर्षीय दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने रवि शास्त्री को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि शास्त्री के मन में उन खिलाड़ियों के लिए संवेदनशीलता बहुत कम है जो एक निश्चित गति से बल्लेबाज़ी नहीं करता. कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा,

“वह (शास्त्री) किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत कम सहनशीलता रखते थे, जो एक निश्चित गति से बल्लेबाजी नहीं करता जो उन्हें पसंद नहीं था या कोई ऐसा व्यक्ति जो नेट्स और मैच में बहुत अलग तरीके से बल्लेबाजी कर रहा होता था.”

“असफलताओं के लिए उनकी सहनशीलता बहुत कम थी”

Ravi Shastri

दिनेश कार्तिक ने अपने बयान में आगे इस बात का भी ज़िक्र किया कि रवि शास्त्री में असफलताओं के लिए बहुत कम सहनशीलता थी. उन्होंने कहा,

“वह (शास्त्री) इसकी बहुत सराहना नहीं करेंगे. शास्त्री को ठीक-ठीक पता था कि उन्हें टीम से क्या चाहिए, लेकिन असफलताओं के लिए उनकी सहनशीलता बहुत कम थी. वह हमेशा लोगों को बहुत अच्छा करने के लिए प्रेरित करते थे.”

इसके अलावा बात करें कार्तिक (Dinesh Karthik) की तो, मौजूदा समय में उन्होंने अपनी जगह भारत के लिए T20 प्रारूप में एक फिनिशर के रूप में पक्की कर ली है. वह आईपीएल के बाद से भारत की सभी T20I श्रृंखलाओं का हिस्सा रहे हैं. वहीं अब इस बात की भी पूरी उम्मीद लगाई जा रही है कि एशिया कप के बाद आगामी T20 विश्वकप में भी डीके भारत के लिए ज़रूर खेलते हुए नज़र आएंगे .