Dinesh Karthik nervous against KKR told plan to stop russell-Narine in IPL 2022
Dinesh Karthik nervous against KKR told plan to stop russell-Narine in IPL 2022

Dinesh Karthik: आरसीबी और केकेआर के बीच कुछ ही देर में आईपीएल 2022 का छठा मुकाबला शुरू होने वाला है. उससे पहले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) नर्वस हो गए हैं. इसका अंदाजा उनकी हालिया प्रतिक्रिया से लगाया जा सकता है. आज के मुकाबले में आरसीबी का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा जो पहले ही जीत का बिगुल फूंक चुकी है. जबकि बैंगलोर 200+ का स्कोर करने के बाद भी मैच हार गई थी. ऐसे में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नर्वस होनना लाजमी भी है. उन्हें सबसे ज्यादा चिंता सुनील नरेन से है और उनके खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्या प्लान बनाया है इसका भी खुलासा किया है.

केकेआर के खिलाफ उतरने से पहले नर्वस हैं कार्तिक

Dinesh Karthik nervous against KKR in IPL 2022

पहले मैच में हार का सामना करते हुए आ रही फाफ डुप्लेसी के नेतृत्व वाली टीम आज के मुकाबले में जीत के इरादे से उतरेगी. डी वाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले मैच में बैंगलोर से इस सीजन जुड़े दिनेश कार्तिक काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं. क्योंकि इससे पहले वो केकेआर के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं और बतौर खिलाड़ी भी अपनी भूमिका निभा चुके हैं. ऐसे में उन्हें फ्रेंचाइजी की रणनीति का थोड़ा बहुत आईडिया जरूर होगी.

आरसीबी के सीजन के पहले मैच में एक अहम पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बताया कि अपनी पूर्व टीम का सामना करने से पहले वो कैसा महसूस कर रहे हैं. इस बारे में बाद करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

”मैंने टीम का आनंद लिया और बैकरूम स्टाफ में सभी के लिए बहुत सम्मान. सीईओ वह है जो मेरे बहुत करीब था. उन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मैं बहुत नर्वस हूं. मैं एक पुराने स्कूल में गया था और अब मैं शिफ्ट हो गया हूं और मैं पुराने स्कूल के खिलाफ खेल रहा हूं. इसलिए यह थोड़ा अलग है. मैं एक्साइडेट हूं. लेकिन, इस समय नर्वस एक अधिक उपयुक्त शब्द होगा.”

नरेन के खिलाफ इस योजना के साथ उतरेगी आरसीबी

 Dinesh Karthik told plan to stop russell-Narine

आंद्रे रसेल की बात करें तो बीते दिनों आरसीबी के खिलाफ बल्ले से केकेआर के लिए उन्होंने मैच विनर की भूमिका निभाई है. ऐसे में कार्तिक का कहना है कि टीम के पास वेस्ट इंडीज के पावर हिटर के लिए एक योजना तैयार है. इस बारे में बात करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

“वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में सभी को परेशान किया है और वे कुछ इनपुट चाहते थे और मैंने अपने दो सेंट दिए हैं और अब हम देखेंगे कि मैच में हम उन्हें किस तरह से खेलते हैं. यह कितना महत्वपूर्ण है.”

रसेल के खिलाफ क्या है आरसीबी का प्लान

 Dinesh Karthik

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,

”आंद्रे रसेल के लिए एक प्लान है. वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. लेकिन, हमारे पास अच्छे गेंदबाज भी हैं. इस समय हम विकेट और परिस्थितियों को देख रहे हैं और अगर हम सही जगहों में गेंदबाजी करते हैं तो हम उसके लिए भी एक बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं.” 

3 replies on “RCB vs KKR: मुकाबले से पहले ही KKR के इस गेंदबाज से घबराए Dinesh Karthik, बताया क्यों हो रहे हैं नर्वस”

Comments are closed.