dinesh karthik on kl rahul dismissal-LSG vs RCB-IPL 2022

Dinesh Karthik: आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मंगलवार 19 अप्रैल को एक रोचक मुकाबला खेला गया. जिसमें आरसीबी ने 18 रनों से एलएसजी को मात दी और इस सीज़न अपनी पांचवी जीत दर्ज की. हालांकि मैच के दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल बहुत अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए, जिस पर किसी को विश्वास नहीं हुआ. ऐसे में अब इस डिस्मिसल पर आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ा खुलासा किया है.

केएल राहुल हुए अजीबोगरीब ढंग से आउट

आपको बता दें कि आरसीबी और एलएसजी के बीच हुए मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का डिस्मिसल कुछ इस तरह से हुआ कि किसी को विश्वास नहीं हुआ. केएल राहुल समेत गेंदबाज़ हर्षल पटेल को भी कुछ समझ नहीं आया. दरअसल, हर्षल पटेल की ऑफ कटर राहुल को छोड़ते हुए जा रही थी, जिसको राहुल खेलना चाहते थे लेकिन वो खेल नहीं पाए और गेंद सीधा विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के दस्तानों में चली गई.

अंपायर ने वाइड बॉल नहीं दी और ना ही किसी ने कोई अपील की, लेकिन अचानक से कप्तान फाफ डु प्लेसिस, कार्तिक और विराट कोहली के बीच विचार विमर्श हुआ और डीआरएस ले लिया गया. जिसमें साफ़ दिख रहा था कि गेंद राहुल के बल्ले का किनारा लेते हुए कार्तिक के दस्तानों में जा रही है. ऐसे में अब इस पूरे मामले को लेकर कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है.

Dinesh Karthik ने दिया बड़ा बयान

Dinesh Karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद बताया कि दरअसल जब केएल राहुल आउट हुए तो फील्ड पर क्या हुआ था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा,

“वास्तव में मुझे कुछ भी नहीं पता था. मुझे लगा कि राहुल का एज लगा है. विराट दौड़ते हुए आए लेकिन विराट हमेशा दौड़ते हुए आते हैं इसलिए मुझे हमेशा डाउट था.”

कार्तिक ने आगे कहा,

“मैं यह देखने के लिए इंतजार कर रहा था कि क्या किसी ने कुछ कहा और फिर क्योंकि अंपायर ने इसे वाइड नहीं दिया, मैंने फाफ से कहा कि डीआरएस के लिए जाओ. यह एक महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे.”