Dinesh Karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा भारत के बैकअप विकेटकीपर को भी आइसोलेशन में रखा गया है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि 20 जुलाई से शुरु होने वाले वॉर्म-अप मैच में भारत की ओर से विकेटकीपिंग कौन करेगा? वैसे रिपोर्ट्स तो केएल राहुल के नाम की आ रही हैं, लेकिन इस बीच इंग्लैंड में बतौर कमेंटेटर मौजूद Dinesh Karthik ने इशारों-इशारों में भारतीय टीम को अपना विकल्प सुझाया है।

Dinesh Karthik ने कुछ इस तरह दिया इशारा

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik इस वक्त इंग्लैंड में ही मौजूद हैं। उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के साथ अपने कमेंट्री करियर की शुरुआत की है। मगर दूसरी ओर, भले ही वह लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया है। अब इस बीच जब ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा दोनों ही 20 जुलाई से शुरु होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए, इशारों-इशारों में काफी कुछ कह दिया है।

असल में कार्तिक ने केकेआर की किट की तस्वीर शेयर की और कैप्शन में लिखा – ‘Just Saying’। इस पोस्ट को देखकर ऐसा लग रहा है कि कार्तिक ने टीम मैनेजमेंट का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ये पोस्ट शेयर किया है और वह विकेटकीपर के रूप में खेलने के लिए इच्छुक हैं।

Dinesh Karthik चल रहे हैं टीम से बाहर

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) लंबे वक्त से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में हार का सामना किया था। जहां, कार्तिक ने 25 बॉल पर 6 रन बनाए थे। इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

वहीं, टीम इंडिया के लिए भले ही कार्तिक फिलहाल क्रिकेट ना खेल रहे हो, मगर वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं और लगभग सभी मैच खेलते हैं। हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा की पंत व साहा की गैरमौजूदगी में भी कार्तिक को मौका मिलना मुश्किल है, क्योंकि रिपोर्ट्स आ रही हैं कि केएल राहुल दस्तानों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

कमेंट्री में अच्छा कर रहे हैं कार्तिक

dinesh karthik

दिनेश कार्तिक भले ही अब क्रिकेट के मैदान पर एक्शन ना दिखा रहे हो, मगर वह कमेंट्री बॉक्स में खूब जलवे बिखेर रहे हैं। उन्होंने WTC फाइनल के साथ ही कमेंट्री करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश सीरीज व अब वह पाकिस्तान और इंग्लैंड के साथ कमेंट्री करते नजर आ रहे हैं। इसके बाद वह इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में Dinesh Karthik कमेंट्री करते नजर आएंगे।