इस आईपीएल सीजन बतौर कप्तान डेब्यू कर रहे दिनेश कार्तिक शानदार कप्तानी कर रहे हैं. कार्तिक कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान है. उनकी टीम ने तीन में से एक मैच अपने नाम किया है बल्कि दो में इन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है. मौजूदा समय में कार्तिक अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फार्म में हैं. निदास ट्रॉफी के फाइनल में कार्तिक ने अविश्वनीय पारी खेल जमकर सुर्खियाँ बटोरी. आईपीएल में भी अभी तक वे अच्छे टच में दिख रहे हैं.
बता दें , कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला आज (सोमवार) दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ कोलकाता के इर्डन गार्डन में खेला जाना है. इस मैच से पहले कार्तिक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे जहां उनकी पत्नी दीपिका पल्लिकल राष्ट्रमंडल खेलों में भाग ले रही हैं.

स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी और क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल कार्तिक जिन्होनें ग्लास्गो में स्वर्ण पदक जीता था लेकिन यहां दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की महिला युगल जोड़ी फ़ाइनल में हार गयी. और इन दोनों के खाते में सिल्वर आया. यह जोड़ी खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की जोली किंग और अमांडा लांडर्स मर्फी से 9-11, 8-11 से हार गई.
वहीं दीपिका पल्लीकल और उनके पुरुष जोड़ीदार सौरभ घोषाल की भारतीय जोड़ी ने 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के 9वें दिन मिक्स डबल के फाइनल में जगह बनाया था. लेकिन यहां भी दीपिका अपने पार्टनर के साथ फाइनल में हार गयी और इन्हें गोल्ड की जगह सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा.
दीपिका के मैच से पहले जब कार्तिक कोलकाता में थे तो एक इंटरव्यू के दौरान उनसे एक पत्रकार ने उनकी पत्नी के खेल के बारे में पूछ लिया. जिसके जबाब में कार्तिक ने कुछ ऐसा बोला जिससे उसकी बोलती बंद हो गयी. उन्होंने कहा,

“मुझे पता है कि दीपिका मिक्स डबल के फाइनल में और डबल के सेमीफाइनल में हैं. वह मेरी पत्नी है, मैं उसके बारे में इतना जानता हूं. “

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *