Dinesh Karthik Joss Buttler Catch in Qualifier 2

Dinesh Karthik: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। शुक्रवार की रात को राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को क्वालीफायर 2 में 7 विकेटों से करारी हार थमा कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस मैच में बोल्ड आर्मी की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही साथ ही फील्डिंग के दौरान भी कई गलतियां हुई, जिसमें से सबसे बड़ी गलती इस सीजन में आरसीबी के हीरो रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) से हुई।

Dinesh Karthik ने छोड़ा था जोस बटलर का आसान कैच

Dinesh karthik dropped Joss buttler catch

क्वालीफायर-2 में 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल हो रहा था। खासकर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बानने वाले जोस बटलर अपने विक्राल रूप में बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में गेंदबाजों के आगे बटलर का विकेट लेना सबसे बड़ी चुनौती थी।

इसी बीच 11वें ओवर में हर्षल पटेल ने बटलर को चकमा देते हुए उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगवाकर एक कैच का मौका बनवाया था। लेकिन विकेटकीपिंग कर रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस आसान से कैच को टपका दिया। अगर कार्तिक इस कैच को लपक लेते तो मैच का रुख रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर मुड़ सकता था।

बल्लेबाजी से भी योगदान नहीं दे पाए Dinesh Karthik

43sYX0J6?format=jpg&name=small

इसके साथ ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्वालीफायर-2 के बड़े स्टेज पर अपनी बल्लेबाजी से भी खासा निराश किया था। भले ही आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी बैटिंग के दम पर टीम की झोली में कई जीत डाली हो, लेकिन निर्णायक मैच के दिन जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। 19वें ओवर की पहली गेंद पर ही कार्तिक बड़ा शॉट मारने की फिराक में लॉन्ग ऑन की दिशा में सिक्स मारना चाहते थे।

लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा की धीमी गति की गेंद ने कार्तिक (Dinesh Karthik) को चकमा दिया। दिनेश कार्तिक सिर्फ 7 रनों का निजी योगदान देकर आउट हो गए। इस खराब प्रदर्शन के चलते बैंगलोर राजस्थान को सिर्फ 158 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे उन्होंने 7 विकेट शेष रहते ही जोस बटलर के शतक के बूते हासिल कर लिया।