deepak chahar
Courtesy: Google image

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में खूब बल्लेबाज़ी की लेकिन टीम इंडिया को जिता नहीं पाए. भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा अब समाप्त हो चुका है. टेस्ट श्रृंखला में साउथ अफ्रीका ने भारत को 2-1 से हराया, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में अफ्रीका ने तीनों मैच जीतकर भारत को व्हाइटवॉश कर दिया. लेकिन केपटाउन में खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय गेंदबाज़ दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने बल्लेबाज़ी करते हुए ज़बरदस्त फाइटिंग स्प्रिट दिखाई, लेकिन टीम फिर भी अंत में 4 रनों से हार गई. ऐसे में अब दिनेश कार्तिक ने दीपक (Deepak Chahar) के बारे में एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया है.

दिनेश कार्तिक ने Deepak Chahar को लेकर सुनाया दिलचस्प किस्सा

deepak chahar
Courtesy: Google image

केपटाउन में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) सबके ऑउट होने के बाद भी पिच पर खड़े रहे. सबने उम्मीद छोड़ दी थी कि भारत ये मुकाबला जीतेगा. लेकिन दीपक पिच पर खड़े रहे, डटे रहे, उन्होंने हार नहीं मानी. उनकी ज़बरदस्त फाइटिंग स्प्रिट के चलते टीम ने लगभग जीत की देहलीज़ पार कर ही ली थी कि वो ऑउट हो गए जिसके बाद भारत आखिर में 4 रन से हार गया. मुश्किल परिस्थिति में आकर गज़ब की बल्लेबाज़ी करते हुए गेंदबाज़ दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण 54 रन की पारी खेली. ऐसे में भारत के पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज़ से बातचीत करते हुए दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लड़ने के जज़्बे (फाइटिंग स्प्रिट) को लेकर कहा कि,

“सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी 2019-20 के सीजन में राजस्थान टीम शुरूआती मुकाबलों में ख़राब प्रदर्शन कर रही थी लेकिन जैसे ही दीपक चाहर (Deepak Chahar) टीम में आये, तो राजस्थान ने लगातार तीन मुकाबले जीते और सेमीफाइनल तक सफ़र तय किया. एक लीडर के तौर पर वह राजस्थान टीम के प्रदर्शन में बेहतरी लाये. उनके अन्दर एक फाइटिंग स्प्रिट है जो आप भी देख सकते हैं.”

दीपक चाहर में है जीतने की भूख

Deepak Chahar

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि,

“दीपक चाहर (Deepak Chahar) के लड़ने के जज्बे को आप उनकी जीतने की भूख कह सकते हैं या फिर उनके अन्दर के एक बेहतरीन खिलाड़ी को देख सकते हैं. मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलु क्रिकेट में लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में राजस्थान टीम का नेतृत्व बड़ी बखूबी से निभाया है.”

ग़ौरतलब है कि पिछले वर्ष श्रीलंकाई दौरे पर भी दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कुछ इसी प्रकार की बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया की नैया पार लगाई थी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के एक मुकाबले में चाहर जब बल्लेबाज़ी करने आए थे तो, आधी टीम पवेलियन पहुंच गई थी. सबने उम्मीद छोड़ दी थी. लेकिन दीपक (Deepak Chahar) ने बल्ले से गज़ब का फाइटिंग स्प्रिट दिखाया और भारत को वो मुकाबला जितवाया.

बहरहाल, अफ्रीका में दीपक (Deepak Chahar) अच्छी बल्लेबाज़ी करने के बाद भी टीम को जितवा नहीं पाए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 34 गेंदों पर 54 रनों की आतिशी पारी खेली है, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. मुश्किल परिस्थिति में आकर अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए दीपक ने गज़ब का अर्धशतक जड़ा है. टीम के हारने के बाद भी उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन की काफी तारीफ की जा रही है, सब उनकी बल्लेबाज़ी से काफी प्रभावित हैं.