दिनेश कार्तिक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक और केदार देवधर की टीम के बीच जबरदस्त  भिड़ंत हुई थी. इस साल लीग का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, और तमिलनाडु ने दूसरी बार खिताब पर कब्जा करते हुए बड़ौदा टीम को 7 विकेट से हराया है. इस जीत के बाद कप्तान कार्तिक अपनी टीम के साथ डांस के अंदाज में जश्न मनाते नजर आए.

बड़ौदा को हराकर खिताब पर दिनेश कार्तिक की टीम ने किया कब्जा

दिनेश कार्तिक

दरअसल 31 जनवरी की शाम तमिलनाडु और बड़ौदा की टीमें फाइनल मुकाबला खेलने उतरी, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए, बड़ौदा की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में मजह 120 रन ही बना सकी. इस दौरान तमिलनाडु की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट एम सिद्धार्थ ने चटकाए, जो दिनेश कार्तिक की टीम के लिए जीत की बड़ी वजह बनीं.

120 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम इस रिकॉर्ड को 18 ओवर में 3 विकेट के ही नुकसान पर हासिल कर लिया था. बड़ौदा की टीम की ओर से विष्णु सोलंकी के ही बल्ले से सबसे ज्यादा (49) रन निकले सके. इसके अलावा 29 रन अतीत सेठ ने बनाए थे. इसके अलावा बाकी एक भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सका और जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए.

डांस कर दिनेश कार्तिक ने मनाया जीत का जश्न

दिनेश कार्तिक-डांस

14 साल के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में मिली इस ऐतिहासिक जीत के बाद तमिलनाडु के सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आए. जाहिर सी बात है कि, ऐसी जीत हर टीमों के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखती है. इससे पहले तमिलनाडु 2007 में इस खिताब को अपने नाम किया था.

काफी लंबे इंतजार के बाद दिनेश कार्तिक की कप्तानी में जीती तमिलनाडु की टीम पर इस जीत का कैसा रंग चढ़ा इसका अंदाजा आप वायरल हो रहे खिलाड़ियों की डांस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं. सभी खिलाड़ी कार्तिक के कहने पर नए अंदाज में जीत का जश्न मनाते हुए दिख रहे है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है.

दिनेश कार्तिक ने शेयर किया डांस का वीडियो

दिनेश कार्तिक

यह वीडियो खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम का है. जिसे खुद दिनेश कार्तिक ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कार्तिक ने एक शानदार कैप्शन भी दिया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि, हमनें एक साथ खेलते हुए मैच में जीत हासिल की.

बात करें दिनेश कार्तिक के फाइनल मैच में प्रदर्शन की तो अपनी टीम के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर 22 रन की पारी खेली थी. हालांकि 120 रन का लक्ष्य इतना छोटा था कि टीम को इस मैच को जीतने में ज्यादा मशक्कत का सामना नहीं करना पड़ा. दिलचस्प बात तो यह है कि, इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु टीम को एक भी मैच में शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)