दिनेश कार्तिक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद दोनों टीमें 5 मैचों की टी20आई व 3 मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी। अब इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते नजर आने वाले हैं। ये पहली बार होगा, जब कार्तिक कमेंट्री करेंगे।

दिनेश कार्तिक करेंगे कमेंट्री

दिनेश कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर सीरीज में कमेंट्री करेंगे। इस बात की आधिकारिक घोषणा भी हो चुकी है। मगर भारतीय फैंस उनकी कमेंट्री का लुफ्त नहीं उठा सकेंगे, क्योंकि वह स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करेंगे। जो इंग्लैंड सहित कई देशों में प्रसारित होता है, लेकिन भारत में इसका प्रसारण नहीं होता है।

कार्तिक की कमेंट्री टीम में और भी कई बड़े-बड़े खिलाड़ी होंगे। उनके साथ स्टुअर्ट ब्रॉड, डेविड लॉयड, नासिर हुसैन, माइकल आर्थटन, इयान वार्ड, रोब की और एनॉय रेनफोर्ड-ब्रेंट जैसे इंग्लिश दिग्गज नजर आएंगे।

लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं कार्तिक

भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला आईसीसी विश्व कप 20219 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के सामने खेला था। इसके बाद से ही कार्तिक टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

हालांकि वह लगातार अपनी घरेलू तमिलनाडु टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी घरेलू टीम को रणजी ट्रॉफी जिताई है और अब वह विजय हजारे ट्रॉफी में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

12 मार्च से शुरु होगी सीमित ओवर सीरीज

दिनेश कार्तिक

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त चार टेस्ट मैचों की बेहद अहम सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा और डे-नाइट टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में ही चौथा व आखिरी टेस्ट मैच भी आयोजित होगा।

टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20आई सीरीज 12 मार्च से शुरु होगी। सीरीज के पांचों मुकाबले अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। इसके बाद वनडे सीरीज के तीन मुकाबले  पुणे में 23 मार्च से खेले जाएंगे।