Rohit Sharma Team India Captain

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कद भारतीय क्रिकेट (Team India) में दिन पर दिन लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हाल फिलहाल में ही लिमिटेड ओवर क्रिकेट के नियमित कप्तान बनाए जाने के बाद अब उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है. पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर मिली हार के बाद टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी छोड़ दी थी. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंपने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ा सवाल खड़ा किया है.

दिनेश कार्तिक ने खड़े किये बड़े सवाल

Rohit Sharma

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान बनाए जाने के फैसले को लेकर सवाल उठाये हैं.  कार्तिक ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि आखिर रोहित शर्मा कितना क्रिकेट खेलने वाले हैं? उनका सीधा मतलब रोहित की फिटनेस को लेकर है. क्रिकबज से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा,

मुझे लगता है कि रोहित शर्मा बेहद चतुर कप्तान हैं. वो कितना क्रिकेट खेलेंगे ये ही बता पाएगा कि वो तीनों फॉर्मेट में लगातार कितना खेल सकते हैं. फिलहाल रोहित शर्मा ऐसी जगह हैं जहां लगातार सालभर क्रिकेट खेला जाना है. रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए ये बड़ी चुनौती होगी. इसमें कोई शक नहीं कि वो बेहतरीन कप्तान हैं. जब रणनीति की बात आती है तो वो खेल में काफी आगे नजर आते हैं. ये हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी देखा. 

रोहित शर्मा की फिटनेस ने बड़ी चिंता

Rohit Sharma

कार्तिक ने इशारे ही इशारे में रोहित की फिटनेस के ऊपर सवाल उठाये हैं. दरअसल, रोहित अक्सर रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझते रहे हैं. इसी चोट की वजह से वो साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे, जिसका टीम इंडिया को अच्छा खासा नुकसान हुआ था.

अगले दो सालों तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों को काफी क्रिकेट खेलना है जिसमें आईपीएल भी शामिल है तो ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने का खतरा हमेशा बना रहेगा. वहीं, रोहित अभी अपनी टीम के साथ 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली (IND vs SL) सीरीज की तैयारी में जुटे हुए हैं.