photo credit : Getty images

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरिज का पहला मैच गॉल में खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने श्रीलंका की कमजोर टीम पर 304 रन की बड़ी जीत दर्ज की जिसके बाद भारतीय टीम ने इस पहले टेस्ट मैच के साथ एक बात साफ कर दी की भले ही वो लम्बे समय के बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरी हो लेकिन वे इसके लिए पूरी तरह से तैयार थे और उन्होंने मैदान में अपने खेल के जरिये इस बात को साफ कर दिया. श्रीलंका की टीम के लिए इस टेस्ट सीरिज के शुरू होने के पहले ही मुसीबते आने लगी थी, पहले टीम के कप्तान दिनेश चंडिमाल फ्लू के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे, इसके बाद टेस्ट मैच के दौरान गुनारत्ने के घायल हो जाने के बाद वे पूरी सीरिज से ही बाहर हो गए हैं.

चंडीमाल खेलेंगे अगला टेस्ट मैच

photo credit : Getty images

श्रीलंका की टीम के लिए दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले जो अच्छी खबर आ रही हैं, वह यह कि टीम के नियमित कप्तान दिनेश चंडीमाल अब पूरी तरह से फिट हो चुके है और वे टीम को कोलम्बो में होने वाले अगले टेस्ट मैच के पहले ज्वाइन कर लेंगे. चंडीमाल निमोनिया हो जाने के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद अब उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गयी और वे पूरी तरह से अगला टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट हैं

डॉक्टर ने कुछ और दिन दी थी आराम की सलाह

photo credit : Getty images

दिनेश चंडीमाल को डॉक्टर्स ने कुछ और दिन बेड रेस्ट करने की सलाह दी थी, जिसके बाद वे मैदान में खेलने के लिए उतर सकते हैं , लेकिन हाल में ही एक खबर के अनुसार दिनेश चंडीमाल ने फिर से अपनी प्रेक्टिस करना शुरू कर दिया हैं और वे भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. श्रीलंका टीम के मैनेजर असंका गुरुसिंघा ने चंडीमाल के मामले में बोलते हुए कहा कि वे अगले टेस्ट मैच में खेलने के लिए अभी इस समय पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं. चंडीमाल इस संत श्रीलंका की टीम के साथ हैं और इस संत टीम मैनेजमेंट के साथ डॉक्टर्स उनके उपर पूरी तरह से नजर बनायें हुए हैं जिसके बाद वे अगले कुछ दिनों में चंडीमाल के खेलने पर निर्णय ले सकते हैं.

टीम को हैं उम्मीद

photo credit : Getty images

श्रीलंका की टीम को चंडीमाल के अगले टेस्ट मैच में खेलने की पूरी उम्मीद हैं, टीम के मैनेजर गुरुसिंघा को चंडीमाल के खेलने को लेकर काफी आशावादी हैं. पहले टेस्ट मैच में चंडीमाल की अनुपस्थिति में अनुभवी स्पिन गेंदबाज रंगाना हेरथ ने टीम की कमान अपने कन्धों पर संभाली थी, जिसके बाद टीम को पहले टेस्ट मैच में 304 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका टीम के मैनेजर ने अपने एक बयान में कहा कि ” चंडीमाल अगले टेस्ट मैच में खेलने के लिए अभी तक फिट दिख रहे हैं और उन्होंने दो दिन पहले अभ्यास करना भी शुरू कर दिया था, मैंने उनके साथ कुछ समय होटल में बिताया हैं, जिसके बाद मैं इतना जरुर कह सकता हूँ कि अगले टेस्ट मैच में उनका खेलना लगभग तय हैं.

photo credit : Getty images