Dilip Vengsarkar and Sourav Ganguly

26 अक्टूबर को बीसीसीआई के सिलेक्शन समिति द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान किया गया था जिसे सुनील जोशी की निगरानी में बताया गया था. लेकिन इस दौरान रोहित शर्मा को टीम में किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली थी. लेकिन अब 9 नवंबर की बैठक के दौरान उन्हें टेस्ट की टीम में शामिल कर लिया गया है. लेकिन इस दौरान दिलीप वेंगसरकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली से नाराज नजर आए.

दिलीप वेंगसरकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली से हुए नाराज

Only nerves could deprive Eoin & Co. of the Cup: Dilip Vengsarkar - Telegraph India

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सिलेक्टर समिति के चेयरमैन दिलीप वेंगसरकर बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से नाराज नज़र आए. क्योंकि उनका मानना है कि उन्होंने सिलेक्शन समिति का फेवर किया है जो उनके हिसाब से सही नहीं हैं. इसलिए उन्होंने कहा कि

“ये देखकर मैं हैरान हूँ कि सौरव गांगुली ने सिलेक्टर समिति के चेयरमैन सुनील जोशी की तरफ से बोला. आखिर क्यों उनको टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया, उन्हें टीम में जगह कैसे मिली और उनकी जगह उन्हें क्यों लिया गया. वो भी जब कोई पूरी तरह से फिट नजर नहीं आ रहा है.”

“जब आईपीएल के लिए समय और जगह का ऐलान किया जा रहा था, वो उस समय भी केवल अपनी गर्दन हिला रहे थे और आज भी जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ वो तब भी बस यू ही शांत नजर आए और सिलेक्टर समिति की के चेयरमैन की ओर से बोलते हुए दिखे. या तो वो कुछ बता नहीं रहे या तो वो अपने आप को सभी ज्यादा होशियार मान रहे हैं.”

सौरव गांगुली ने अपने विचार से मेरी सोच बदल दी- वेंगसरकर

Picking Kohli ended my career as selector: Vengsarkar - Rediff Cricket

उन्होंने आगे बताया कि

“मुझे लगा की अब जाकर अच्छा खेल देखने को मिलेगा क्योंकि अब सारी जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली पर है और मैंने उनसे काफी कुछ उम्मीद की थी. लेकिन जो भी मैंने देखे उसने अब मेरी सोच और दिमाग सब बदल दिया है.”

“रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया था. क्योंकि इंडिया के फिजियो ने उन्हें उनकी इंजरी के चलते फिट नहीं बताया था. लेकिन ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि मुंबई इंडियंस के फिजियो ने उन्हें फिट कैसे बताया? आखिर दो फिजियो की रिपोर्ट में इतना अंतर क्यों है.” 

बीसीसीआई और टीम सिलेक्टर से नाराज नजर आए- दिलीप वेंगसरकर

I Have No Regrets, My Career Has Been Fulfilling, Says Dilip Vengsarkar As 'Colonel' Turns 64

उन्होंने कहा कि

“मुझे पता नहीं आखिर किसने टीम इंडिया के स्क्वाड को चुना. क्या वो बीसीसीआई है या फिर सेलेक्टर्स? जब रोहित शर्मा टीम में शामिल ही तो वहीं आखिर के टेस्ट के लिए विराट कोहली टीम में नहीं होगे. वहीं अजिंक्य रहाणे को पहले से ही टीम का उप-कप्तान बना दिया गया है जो टीम का भार संभालेगे ना की रोहित. मैं इसका इंतजार करूंगा कि गांगुली इसपर क्या कहेंगे.”