भारतीय क्रिकेट के घरेलू स्तर पर होने वाले टूनामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जल्द ही शुरू होने वाला है. जिसके लिए सभी टीमें अपनी टीमो की घोषणा भी कर रहे हैं. अब दिल्ली की टीम ने इस टूनामेंट के लिए टीम का ऐलान किया है. जिसमें कुछ चौकाने वाले फैसले भी लिए हैं. ऋषभ पंत और सैनी भी टीम का हिस्सा हैं.

दिल्ली की टीम ने ध्रुव शोरे को बनाया कप्तान 

विजय हजारे ट्रॉफी 2019 के लिए दिल्ली की टीम ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. जिसमें इस बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने ऋषभ पंत को कप्तानी को हटा कर उनकी जगह उभरते हुए सितारे ध्रुव शोरे को कप्तान बनाया गया है.

ध्रुव शोरे ने पिछले कुछ सालों में दिल्ली के टीम के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. जिसका परिणाम उन्हें कप्तानी के रूप में मिल गया है. टीम में नितीश राणा भी शामिल हैं. पिछले सीजन में अच्छा करने वाले हिम्मत सिंह को भी टीम में बरक़रार रखा गया है. उनके साथ ही मनन शर्मा और अनुज रावत को भी टीम में जगह मिली है.

ऋषभ पंत और नवदीप सैनी को मिली है जगह 

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है. पंत पहले दो मैच दिल्ली के लिए खेलेंगे उसके बाद वो भारतीय टेस्ट टीम से जुड़ जायेंगे. जबकि भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नवदीप सैनी को भी दिल्ली ने अपनी टीम में जगह दी है.

नवदीप सैनी पुरे सीजन के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. हालाँकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दिल्ली की टीम ने अपने साथ नहीं जोड़ा है. जो एक बहुत बड़ा फैसला हो सकता है. धवन भारत की टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं थे.

यहाँ देखें विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम

ध्रुव शोरे (कप्तान), नीतीश राणा, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, कुणाल चंदेला, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, कुलवंत खेजरोलिया, मनन शर्मा, कुंवर भिडुरी, विकास टोकस, तेजस तेजस अनुज रावत.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *