562691 dhoni bowling screen grab

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर लोहा ले रही है। भले ही भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार मिली हो लेकिन वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी जोरदार पलटवार करते हुए 6 मैचों की वनडे सीरीज सीरीज में चार मैचों के बाद 3-1 से आगे है। भारतीय टीम को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

31292 2

भारतीय टीम ने पांचवे वनडे मैच के लिए किया कड़ा अभ्यास

वनडे सीरीज का पांचवां वनडे मैच मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है। भारतीय टीम पोर्ट एलिजाबेथ में ही सीरीज को सील करना चाहती है। और इस मैच से पहले मैदान में जबरदस्त पसीना बहाया। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पांचवें वनडे मैच को लेकर मैदान पर जोरदार अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी तो गेंदबाजों ने भी अपनी सटिक लाइन-लैंथ का कड़ा अभ्यास किया।

Indian Team PTI

भारतीय टीम खड़ी है सीरीज जीत की दहलीज पर

भारतीय टीम के लिए पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाला पांचवां वनडे मैच बहुत ही खास है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर इतिहास में पहली बार वनडे सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रच सकती है। विराट कोहली एंड कंपनी के इस सीरीज में खेले गए अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम के सीरीज जीतने की पूरी उम्मीदें हैं, तो वहीं आखिरी वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने भी जोरदार वापसी करते हुए शानदार जीत हासिल कर सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

30947 5

महेन्द्र सिंह धोनी ने विकेटकीपिंग छोड़ किया स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास

पांचवें वनडे मैच से ठीक पहले भारतीय टीम ने मैदान में नेट प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना बहाया। नेट प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास किया। महेन्द्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसे तो अब तक अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी की थी, लेकिन इस अभ्यास सत्र में स्पिन गेंदबाजी की प्रैक्टिस की। धोनी ने जहां लेग स्पिन गेंदबाजी की तो वहीं अक्षर पटेल भी अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास किया।

देखिए ये वीडियो

 

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *