IPL 2021-dhoni
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL के 14 वें संस्करण के बचे हुए मैचों का बिगुल बज चुका है। 19 सितम्बर दिन रविवार से इसका शुभारम्भ हो जाएगा। पहला मैच आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दुबई में खेला जाएगा। ओह इसका मतलब है कि सभी मैच पिछले सत्र की ही तरह यूएई में खेले जाएंगे। जहां मुंबई इंडियंस ने विजेता की ट्रॉफी उठाई थी और महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को लीग चरण से ही बाहर होना पड़ा था।

 ऐसे में तो यह लगता है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तान हुए, लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि ऐसा बिलकुल नहीं है। जी हां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी के नाम यूएई में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड है। आइए जानते हैं कि किस कप्तान ने जीते हैं कितने मैच। 

इन पांच कप्तानों के नाम है यूएई में सबसे ज्यादाब जीत

1. महेंद्र सिंह धोनी (10 जीत)

MS Dhoni

2020 के IPL सत्र में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को भले ही लीग चरण से ही बहार होना पड़ा हो, लेकिन फिर भी 14वें सत्र में धोनी की अगुआई में फिर से इस टीम ने एक चैम्पियन होने का परिचय दिया है। पिछला पूरा सत्र यूएई में खेला गया था और अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी यूएई में ही खेले जाएंगे।

 ऐसे में कई लोगों को लग रहा होगा कि चेन्नई की टीम फिर से जीत से महरूम ना रह जाए। लेकिन, हम आपकों बता चाहेंगे कि 2014 में भी आधे मैच यूएई में खेले गए थे। साथ ही सभी को यह भी जान लेना चाहिए कि धोनी की कप्तानी में इस टीम ने कुल 19 मैच खेले हैं, जिनमें से 10 बार इस टीम ने जीत हासिल की है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse