Team India vs New Zealand Stats Review
Team India vs New Zealand Stats Review

IND vs NZ 2021: न्यूजीलैंड के साथ चल रही 3 टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवम्बर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया. अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबलें में भारतीय टीम ने 5 विकेट से एक शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

अब 19 नवम्बर, शुक्रवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जाने वाले (IND vs NZ) दुसरे टी20 मुकाबलें में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इसी बीच इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

स्टेडियम में मौजूद रहेंगे महेंद्र सिंह स्टेडियम

IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले दूसरा टी20 मुकाबला पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के शहर रांची के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जाएगा. ऐसे में भारतीय टीम का हौसलाअफजाई करने के लिए कैप्टेन कुल स्टेडियम में न पहुंचे, ऐसा कैसे हो सकता है.

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने होमग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले का आनंद लेते दिखाई देंगे. धोनी स्टैंड से भारतीय टीम का हौसला अफजाई करेंगे, जो बेहद खास होगा. वहीं, झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए भी होम फैंस चीयर करते दिखाई देंगे. हालांकि ईशान किशन को प्लेयिंग-11 में जगह मिलने के आसार काफी कम दिख रहे है.

मैच से पहले जेएससीए स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं माही

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले दुसरे टी20 मुकाबलें से पहले भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh dhoni) को उनके अपने होम ग्राउंड जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) का दौरा करते हुए देखा गया गया है. इस दौरान धोनी को जिम में समय बिताते हुए देखा गया. साथ ही, फिट रहने के लिए टेनिस कोर्ट पर जमकर पसीना बहाते दिखाई दिए  इस दौरान झारखंड की अंडर-19 टीम को भी इस दिग्गज से ऑटोग्राफ लेने का एक सुनहरा मौका मिला.

सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

IND vs NZ

जयपुर में हुए पहले मुकाबले में एक रोमांचक जीत हासिल करने के बाद रांची में होने वाले दुसरे मुकाबलें में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पिछले मैच की विनिंग-11 के साथ कोई छेड़छाड़ करने के मूड में नहीं होगी.

ऐसे में झारखंड के लोकल बॉय ईशान किशन को मैच में मौका मिलने के आसार बिलकुल कम है. ईशान किशन ने टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के अहम मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे