Pic credit: हिंदुस्तान

हालही भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतराष्ट्रीय कैरियर से सन्यास लेने की बात चर्चे में थी। यह मामला मीडिया में तब उछला था जब इंग्लैंड के साथ चल रहे एकदिवसीय श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में धोनी ने भारत की हार के बाद अंपायर से मैच के दौरान इस्तेमाल की गेंद मांगी थी।

टेस्ट से सन्यास ले चुके हैं पूर्व भारतीय कप्तान धोनी

Indian cricketers and there salaries in 2018
Pic credit: Sportskeeda

आपको बता दे कि 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट श्रृंखला के बीच में ही धोनी ने सन्यास की घोषणा कर दी थी। श्रृंखला को बीच में ही छोड़ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह धोनी ने सबको चौंका दिया था।

एकदिवसीय से सन्यास की अफवाह के बाद कोच रवि शास्त्री धोनी के लिए आए थे मीडिया के सामने

Salaries of BCCI coaches Rahul Dravid and Ravi Shastri revealed
Pic credit :Hindustan times

कोच रवि शास्त्री ने धोनी के एकदिवसीय से सन्यास की बात को नकारते हुए कहा था कि अभी धोनी बहुत फिट हैं और टीम इंडिया को उनकी जरूरत हैं। यह झूठ है की वह एकदिवसीय कैरियर से सन्यास ले रहे हैं। उन्होंने अंपायर से गेंद बोलिंग कोच अरुण भरत को दिखाने के लिए मांगी थी।

अब इस मामले पर धोनी ने भी थोड़ी चुपी, बताया क्यों मांगी थी अंपायर से गेंद

Pic credit: Getty images

एबीपी ने मुम्बई में धोनी द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में कहीं गई बात को लिखा ” हमें कोशिश करना चाहिए की हम अपने कार्य की तरफ ध्यान दे और उस पर अपना दिमाग केंद्रित करे। मैं बस जानना चाहता था कि गेंद रिवर्स स्विंग क्यों नहीं कर रही। मैंने अंपायर से गेंद मांगी ताकि मैं हमारे बोलिंग कोच भरत अरुण को गेंद दिख पाऊँ।

आपको बता दे कि अब धोनी एशिया कप में मैदान पर दुबारा दिखेंगे। साथ ही वह विश्वकप 2019 में भी खेलेंगे अगर उनका चुनाव टीम में होता हैं क्योंकि हालही इंग्लैंड के विरुद्ध एकदिवसीय श्रृंखला में धोनी अपने लय से बाहर दिखे थे। जिसके बाद उन्हें कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *