IPL 2020 MS DHONI 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस सीजन में भले ही कुछ खास नही कर पा रही हो. लेकिन आईपीएल के इतिहास में चेन्नई की टीम सबसे सफल टीम मानी गई हैं. टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया को कई बड़े खिताब जीता चुके हैं.

वही उन्होंने आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स को 3 बार आईपीएल का खिताब जिताया हैं. लेकिन उनके इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन का करने के बाद कुछ तथ्य ऐसे है की जो बता रहे हैं की धोनी अब आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं. आज इस लेख के जरिए हम आपको बताएगें कि वो 3 खिलाड़ी कौन से है जो महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद सीएसके के कप्तान बन सकते हैं.

1. सुरेश रैना

सुरेश रैना

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना को अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाना जाता था. लेकिन काफी लंबे समय तक टीम इंडिया से दूर रहने के दौरान इस खिलाड़ी ने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिए था.

जिसके बाद उनके फैंस उन्हें आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते देखना चाहते थे. लेकिन कुछ निजीकारणों की बजह से उन्होंने आईपीएल के इस सीजन को खेलने से मना कर दिया था. जो उनकीं टीम और उनके फैंस के लिए काफी ख़राब खबर थी.

सुरेश रैना ने साल 2016-17 में गुजरात लायंस की कप्तानी का भार संभाला था. रैना अभी तक आईपीएल में 193 मैचेंस खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 137.11 के स्ट्राइक रेट से 5368 रन बनाए हैं. वही गेंदबाजी में उन्होंने 44.72 की औसत से 25 विकेट अपने नाम किए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse