पिछले लंबे वक्त से महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट मैदान से दूर हैं। उन्होंने खुद को 2 महीने के लिए अनुपलब्ध बताया था फिर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी अनुपलब्ध रहे। उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लगातार आज़माया जा रहा है। अब ऐसी खबर आ रही है कि ने खुद ही बीसीसीआई को 2020 में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए ऋषभ पंत और उनके बैकअप तैयार करने की बात कही है।

धोनी के टीम से बाहर रहने का ये है कारण

धोनी पंत

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, धोनी एक उद्देश्य के लिए टीम से बाहर हैं। खुद को अनुपलब्ध रखते हुए धोनी ने प्रतिभाशाली खिलाड़ी पंत को तैयार करने के लिए बीसीसीआई को समय दिया है और साथ ही 2020 के विश्व टी 20 के लिए कुछ और विकेटकीपर बैकअप भी तैयार करना है।

हालाकि इस बात की कोई स्पष्टता नहीं है कि धोनी ने फिर से भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने की योजना बनाई या नहीं, फिर भी उन्हें एक बैकअप विकल्प के रूप में देखा जा सकता है यदि टीम मैनेजमेंट समाधान खोजने में असफल रहता है। आपको बता दें, इस बात की खबरें आ रही हैं कि धोनी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में भी टीम के साथ नहीं जुड़ेंगें।

पंत के फ्लॉप होने पर बैकअप देख सकता है मैनेजमेंट

रिषभ पंत

विकेटकीपर-बल्लेाबाज ऋषभ पंत को कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ता लगातार मौकों पर मौके दे रहे हैं। लेकिन 21 वर्षीय युवा खिलाड़ी उन मौकों को भुनाने में असफल होता दिख रहा है। पहले वेस्टइंडीज और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पंत के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले।

इसके बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया था कि हम ऋषभ पंत का बैकअप तैयार कर रहे हैं। असल में संजू सैमसन, इशान किशन, श्रीकर भरत जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी घरेलू स्तर पर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। ऐसे में पंत का खराब प्रदर्शन इन खिलाड़ियों के लिए मौका बन सकता है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप तक टीम के लिए ऋषभ पंत या बैकअप तलाश लेती है या महेंद्र सिंह धोनी को बैकअप के रूप में देखेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *