भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. इस मैच भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन टीम का ये निर्णय गलत साबित हुआ और पारी की शुरुआत से ही टीम लड़खड़ाने लगी और टीम के शुरूआती तीन बल्लेबाज सिर्फ 11 रन पर ही पवेलियन का रुख कर गयें, वहीँ इस मैच में कप्तान कोहली तो बिना खाता खोले ही लौट गयें.

धोनी ने दिखाया गुस्सा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिस समय बल्लेबाजी करने के लिए इस मैच में उतरे तो भारतीय टीम का स्कोर उस समय 64 रन पर 4 विकेट था, इसके बाद धोनी क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और उनके साथ उस समय केदार जाधव बल्लेबाजी कर रहे थे. दोनों ने मिलकर भारतीय पारी को सँभालने का काम करना शुरू किया और इसी दौरान धोनी को केदार की एक गलती पर बेहद ही गुस्सा आया, जिस पर वे मैदान में इसे व्यक्त करने से रोक ना सके.

22 वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुआ

दरअसल धोनी और जाधव जिस समय इस मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे तो पारी का 22 वां ओवर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्क्स स्टोइनिस आयें, जिनके ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी ने ने एक रन लेने के लिए ऑफ स्टंप की तरफ खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन जैसे ही धोनी आधी क्रीज पर पहुंचे जाधव ने रन लेने से मना कर दिया और धोनी वापस क्रीज पर पहुँचने के लिए मुड़े, लेकिन तब तक विकेट पर थ्रो किया जा चुका, लेकिन वह विकेट मिस कर गया और धोनी बच गयें पर उन्होंने क्रीज पर वापस पहुँचते ही जाधव की तरफ काफी गुस्से से देखा जिससे साफ़ पता चलता हैं कि उन्हें जाधव पर उस समय काफी गगुस्सा आया था.

यहाँ पर देखिये धोनी के गुस्से वाला वीडियों

https://twitter.com/kishorVineet/status/909353840268345344

अगली गेंद पर आउट हुए जाधव

इसके बाद थ्रो जब मिस हो गया तो उसपर एक रन ले लिया गया और जैसे ही स्टोइनिस ने अपने ओवर की तीसरी गेंद फेंकी तो जाधव ने उस पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की और अपना विकेट गवां बैठे. जाधव इस मैच में 40 रन बनाकर आउट हो गयें.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *