Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में होती है। देश को 3 आईसीसी खिताब जिताने के अलावा माही ने तमाम युवा खिलाड़ियों को मैच विनर खिलाड़ी बनाया है। भले ही अब Dhoni ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, मगर सभी के दिल में आज भी उनके लिए वहीं सम्मान मौजूद है। केएल राहुल ने तो अपने बयान में ये तक कह दिया है कि कोई भी उनके लिए बिना सोचे बुलेट खा सकता है।

Dhoni के लिए खा सकते हैं बुलेट

Dhoni

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) की कप्तानी में 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। लंबे वक्त तक उन्होंने माही की कप्तानी में क्रिकेट खेला। अब राहुल ने अपने बयान में कहा है कि उनकी पीढ़ी के लिए कप्तान शब्द का मतलब ही धोनी होता है। केएल राहुल ने फॉर्ब्स के साथ बातचीत में कहा,

“अगर कोई कप्तान शब्द कहता है, तो हमारी पीढ़ी में पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी ही होगा। हम सब उनकी कप्तानी में खेले हैं और हमने कई ट्रॉफी जीती हैं। लेकिन बड़ी बात ये है कि हर कोई उनका सम्मान करता है और अपने करियर के उतार-चढ़ाव में वो हमेशा विनम्र रहे हैं। आपको पता है, हम में से कोई भी उनके लिए एक पल भी बिना सोचे समझे बुलेट खा लेगा।”

केएल राहुल के आदर्श धोनी

Dhoni

एमएस धोनी ने मैदान पर भारतीय टीम को ढ़ेरों उपलब्धियां दिलाईं। तीनों फॉर्मेट में अपने देश के लिए खिताब जीतने वाले माही एकमात्र कप्तान हैं। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को तराशकर मैच विनर बनाया, जो आज टीम के लिए अकेले के दम पर मैच जिताने का दम रखते हैं। इतना ही नहीं Dhoni तमाम लोगों के लिए आदर्श रहे हैं।

इसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल रहा है। राहुल ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि कि जब रांची जैसे छोटे शहर का लड़का टीम इंडिया का कप्तान बना था तो उन्हें यकीन हो गया था कि वो भी एक दिन टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं। बतताे चलें, अभी राहुल इंग्लैंड दौरे पर हैं, उम्मीद है कि उन्हें 5 मैचों की सीरीज में टेस्ट में वापस प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा और यदि ऐसा होता है, तो वह अहम भूमिका निभा सकते हैं।