धोनी

आईपीएल 2021 शुरू होने वाला है लेकिन उससे पहले रिलीज और रिटे की लिस्ट जारी हुई है, धोनी की टीम से लेकर सभी फ्रेंचाजियों ने अपने ने दोनों लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन अभी नीलामी में जहां कुछ वक्त बाकी हैं, उससे पहले घरेलू टूर्नामें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में कई ऐसे आईपीएल खिलाड़ी हैं जिनका बल्ला जमकर रन उगल रहा है.

धोनी की टीम के इस खिलाड़ी का घरेलू टूर्नामेंट में चल रहा जमकर बल्ला

धोनी

सेमीफाइनल संपन्न होने के बाद फाइनल में जिन दो टीमों ने जगह बनाई है, उसमें तमिलनाडु और वडोदरा टीम का नाम शामिल है, जिनके बीच 31 जनवरी को खिताबी टक्कर देखने को मिलेगी. यह मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस पूरी लीग में तमिलनाडु और वडोदरा टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है, तमिलनाडु ने जहां राजस्थान को सेमीफाइनल में मात दी तो वहीं वडोदरा ने पंजाब को हराकर फाइनल में जगह बनाई. तमिलनाडु की जीत में सबसे बड़ा योगदान ओपनर एन जगदीशन का रहा, जिनकी तरफ से ताबड़तोड़ रनों की बरसात हुई. आईपीएल में जगदीशन धोनी की कप्तानी में खेले थे.

87 की औसत से धोनी का ये खिलाड़ी बना रहा रन

धोनी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एन जगदीशन ने कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 350 रन बनाए हैं. 1 मैच को छोड़कर अब तक सभी मैच में एन जगदीशन का जलवा बरकरार रहा है. उन्होंने  इस साल 87.50 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी की है.

धोनी की टीम की तरफ से आईपीएल में खेलने वाले एन जगदीशन ने इस टूर्नामेंट में 7 मुकाबले खेलते हुए कुल 17 छक्के जड़े हैं, और उनका स्ट्राइक रेट भी 142 से ज्यादा का रहा है. यही नहीं इस पूरे सीजन में तूफानी फॉर्म में बल्लेबाजी करते हुए कुल 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे हैं.

एन जगदीशन धोनी की टीम के लिए साबित हो सकते हैं संजीवनी

धोनी-आईपीएल

एन जगदीशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए खुद को एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में साबित कर दिखाया है. ऐसे में यह कह सकते हैं कि आईपीएल 2021 में कप्तान धोनी सीएसके में उनका सही इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे.

हालाँकि बीते सीजन में चेन्नई की तरफ से डेब्यू करते हुए एन जगदीशन ने सिर्फ 5 ही मुकाबले खेले थे. लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका केवल दो बार मिला था. जगदीशन ने 2 पारियों में खेलते हुए कुल 33 रन बनाए थे. 25 साल का यह बल्लेबाज धोनी की टीम के लिए संजीवनी बूटी साबित हो सकता है. क्योंकि जगदीशन विकेटकीपिंग भी करते हैं.