dhoni
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट में एक स्वर्णिम अध्याय जोड़ा। तभी तो जब Dhoni ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, तो ऐसा लगा मानो एक युग खत्म हो गया।

धोनी ने अपने करियर में भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताई और तमाम खिलाड़ी दिए, जो आज मैच विनर साबित हो रहे हैं। एमएस धोनी अपनी बेहतरीन कप्तानी के लिए वर्ल्ड फेमस हैं, उन्होंने मैदान पर चुटकी बजाते ही कुछ ऐसे फैसले लिए, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

जी हां, माही का मास्टरमाइंड कब, क्या सोचता इसका अंदाजा लगाना भी किसी के बस की बात नहीं थी। अब Dhoni के 40वें जन्मदिन के खास मौके पर आपको उन 7 फैसलों के बारे में बताते हैं, जिसे लेकर माही ने सभी को हैरान कर दिया।

                 Dhoni के 7 फैसलों ने किया सभी को हैरान

1- टी20 विश्व कप फाइनल

Dhoni

2007 में पहली बार टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ था और फाइनल में भारत के सामना पाकिस्तान से था। फाइनल के अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 13 रनों की दरकार थी और सभी को ऐसा लग रहा था कि अब गेंदबाजी पर हरभजन सिंह आएंगे। मगर यहां पर एमएस धोनी ने एक ऐसा फैसला लिया कि हर कोई दंग रह गया।

दरअसल, धोनी ने सभी को हैरानी में डालते हुए भज्जी की जगह जोगिंदर शर्मा को गेंद थमा दी। पहली गेंद वाइड रही और इसके बाद अगली गेंद पर मिस्बाह उल हक ने एक बड़ा छक्का लगाकर धोनी के फैसले को गलत साबित कर दिखाया, लेकिन इसके बाद धोनी ने जोगिंदर का हौसला बढ़ाया और तीसरी गेंद पर मिस्बाह ने शोर्ट फाइन लेग पर पैडल शॉट लगाया और अपनी विकेट खो बैठे। भारत ने यह मैच 5 रन से जीता था।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse