dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2013 में आज ही के दिन महेंद्र सिंह धोनी (Dhoni) की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके लिए भारत ने मेजबान इंग्लैंड को फाइनल में 5 रन से मात देकर भारत ने ये खिताबी जीत अपने नाम की थी। इस जीत के साथ ही धोनी दुनिया के पहले कप्तान बन गए थे, जिन्होंने आईसीसी के सभी इवेंट्स में भारत को खिताब जिताए। अब 8 साल पुराने इस ऐतिहासिक मौके को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड रोते नजर आए हैं।

आईसीसी ने याद किया ऐतिहासिक मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज ही के दिन ठीक 8 साल पहले भारत को चैंपियंस ट्रॉफी जिताकर इतिहास रच दिया था। Dhoni पहले व एकमात्र ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपने देश को तीनों ही आईसीसी ट्रॉफी जिताई है। अब इस खास मौके को याद करते हुए आईसीसी ने एक पोस्ट शेयर किया।

उसमें आईसीसी ने धोनी की चैंपियंस ट्रॉफी के साथ तस्वीर शेयर की है और साथ ही कैप्शन में लिखा है- ‘धोनी आईसीसी की ट्रॉफी जिताने में हैट्रिक लगाने वाले पहले कप्तान हैं।’ इसके बाद आईसीसी ने तीनों ट्रॉफी को मेंशन किया है, जैसे 2007 टी20 विश्व कप, 2011 विश्व कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कसा तंज

DHONI

आईसीसी द्वारा शेयर किए गए पोस्ट को क्रिकेट फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। कई क्रिकेटर्स भी इसपर रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं। इस बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी आईसीसी के इस पोस्ट पर कमेंट करते नजर आए। मगर उनके कमेंट ने सभी का ध्यान आकर्षित किया, क्योंकि उन्होंने पिच पर टिप्पणी की। उन्होंने भारत की जीत पर तंज कसते हुए लिखा- ‘जिस तरह टेस्ट के पांचवें दिन गेंद स्पिन कर रही थी।’

दरअसल, मैच बारिश से प्रभावित हुआ था और उस मैच में भारत के लिए स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, क्योंकि बारिश से पिच पर स्पिनर्स के लिए काफी मदद थी। बताते चलें, 50 ओवर की चैंपियंस ट्रॉफी को बारिश के चलते 20 ओवर में खेला गया था, जिसमें Dhoni की कप्तानी में भारत ने 5 रन से जीत दर्ज कर इतिहास रचा था।