MS Dhoni-IPL

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हो, मगर वह अभी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालते हैं। 7 जुलाई यानि कल ही माही ने अपना 40वां जन्मदिन मनाया है, जिसके बाद ये चर्चा होने लगी कि आखिर धोनी कब तक चेन्नई की कप्तानी करेंगे? क्या वह जल्द संन्यास ले सकते हैं? इसका जवाब खुद सीएसके सीईओ कासी विश्वनाथन ने दिया है कि माही अगले 1-2 सालों तक चेन्नई की कप्तानी करेंगे।

Dhoni 1-2 साल और रहेंगे चेन्नई के कप्तान

Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (Dhoni) अब 40 साल के हो चुके हैं। उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त 2020 अचानक ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था। मगर वह चेन्नई के साथ नजर आए हैं। लेकिन ऐसे में धोनी फैंस के जहन में ये सवाल आना लाजमी है कि माही कब तक चेन्नई की कप्तानी करेंगे। इसपर अब सीईओ कासी विश्वनाथन ने आईएनएस से बात करते हुए कहा है कि Dhoni 1-2 साल तक चेन्नई के साथ रहेंगे।  विश्वनाथन ने बुधवार को आईएएनएस से कहा,

“वह सीएसके के साथ एक या दो साल और रह सकते हैं। वह पूरी तरह से फिट हैं, बहुत ट्रेनिंग करते हैं। कोई कारण नहीं दिखता, जिसके चलते उन्हें कप्तानी करने से रुकना चाहिए।”

खिलाड़ी के रूप में भी अहम हैं धोनी

पिछले कुछ वक्त से एमएस धोनी के बल्ले से तूफानी पारियां देखने को नहीं मिली हैं, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। मगर कासी विश्वनाथन का मानना है कि Dhoni अभी भी टीम में बतौर खिलाड़ी वैल्यू जोड़ते हैं। उन्होंने कहा,

“जहां तक ​​हमारा सवाल है, वह सीएसके के लिए जो कर रहा है उससे हम खुश हैं। यह सिर्फ उसकी कप्तानी या इस तथ्य के बारे में नहीं है कि वह सबसे अनुभवी खिलाड़ी के रूप में मार्गदर्शक या कप्तान है। हमें लगता है कि वह अभी भी पूरी तरह से फिट हैं और एक खिलाड़ी के रूप में वह टीम में मूल्य जोड़ते हैं। वह एक फिनिशर रहा है और हमारे लिए वह अभी भी ऐसा कर रहा है।”

2008 से CSK के कप्तान हैं Dhoni

Dhoni

आईपीएल 2008 से ही Dhoni चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। अब तो आलम ये है कि धोनी, सीएसके है और सीएसके धोनी है। माही ने अपनी कप्तानी में फ्रेंचाइजी को 3 आईपीएल ट्रॉफी जिताई है। हालांकि पिछले सीजन में पहली बार ऐसा हुआ था, जब चेन्नई की टीम प्ले ऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।

मगर आईपीएल 2021 में एक बार फिर टीम लय में लौटी। टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले चेन्नई की टीम ने 7 मैचों में 5 में जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज थी। अब टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। जहां एक बार फिर फैंस को माही के बल्ले से रनों की बारिश की और टीम से ट्रॉफी जीतने की उम्मीद होगी।