रविवार शाम 6:30 बजे से भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 श्रृंखला का निर्णायक मुकाबला शुरू हो चुका है। पहले मुकाबले में भारत को 8 विकेट से जीत मिली थी, तो वहीं दूसरे रोमांचक मुकाबले में भारत 5 विकेट से हार गया था।

टॉस जीत कर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड को बैटिंग करने का मौका दिया। खेल के पहले भाग में इंग्लैंड ने 8 विकेट खो जीत के लिए 199 रनों का बड़ा लक्ष्य रख दिया है।

जैसन रॉय 23 गेंदो में मार गए अर्द्धशतक 

Pic credit:Getty images

ओपनर जैसन रॉय ने मात्र 23 गेंदो में अर्धशतक मार इंग्लैंड को काफी अच्छी शुरुआत दी। शुरुआत देख उम्मीद पूरी की जा रही थी कि स्कोर 200 से ऊपर जाएगा। लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल के आते ही रनों पर कुछ हद तक रोक लगा। अपना डेब्यू मैच खेल रहे चहर ने जैसन रॉय का विकेट ले टीम इंडिया को राहत दी। इस मैच में भारतीय बोलिंग डिपार्टमेंट के हीरो हार्दिक पांड्या रहे ।उन्होंने अपने पहले ओवर में खराब शुरुआत के बाद इंग्लैंड के चार विकेट अपने नाम किया।

ओएन मॉर्गन को आउट करने में धोनी को लेना पड़ा शानदार कैच

Pic credit: getty images

जैसन रॉय बहुत ही आक्रामक अन्दाज़ में बल्लेबाजी कर रहे थे। बाउंड्रीज की दूरी कम होने के कारण छक्के मारना आसान लग रहा था। लेकिन ये जैसन के अच्छे शॉट सेलेक्शन का कमाल था की उन्होंने मात्र 23 गेंदो में अर्धशतक ठोक डाला।

इसके बाद आए इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन। इस मोड़ पर इनका विकेट बहुत जरूरी था और भारत उन्हें आउट करने में कामयाब रहा। हार्दिक के स्लोवर को मॉर्गन पढ़ नहीँ पाए और रूम बना मॉर्गन ने शॉट खेला, लेकिन गेंद विकेट के ऊपर खड़ी हो गई। धोनी भागते हुए गेंद की तरफ गए और एक शानदार कैच अपने नाम किया।

मॉर्गन का शानदार कैच पकड़ टी-20 में 50 कैच पकड़ने वाले पहले विकेटकीपर बने धोनी

Pic credit: Getty images

धोनी दौड़ते हुए गेंद की तरफ भागे और नीचे गड़े विकेट की परवाह बिना किए बॉल को लपक लिया। हालाँकि विकेटकीपर होने के कारण धोनी ने कीपिंग पैड पहन रखे थे , जिस कारण उन्हें कोई चोट नहीं लगी।

टी-20 में धोनी ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस कैच को पकड़ टी-20 में 50 कैच लपकने वाले धोनी पहले विकेटकीपर बन गए है। अगर आप इस कैच को नहीं देख पाए तो यहाँ देख सकते है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *