qhso8jqg ambati
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी करीब एक दशक तक टीम इंडिया के कप्तान रहे, इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम को कई ऐतिहासिक जीत दिलाई. जिसमे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप, आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 शामिल हैं. इसके अलावा धोनी ने बतौर कप्तान 3 बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल खिताब भी जीतवाया हैं.

वहीँ भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने भी भारतीय टीम के लिए शानदार काम किया है. विराट ने देश-विदेश में जाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. धोनी तथा विराट अपनी कप्तानी के दौरान हमेशा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते रहे हैं.

हालाँकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी तथा विराट कोहली के कप्तान रहते हुए कभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. जबकि उन्हें स्क्वाड में में भी शामिल किया गया था. आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में हम बताएँगे.

3. कर्ण शर्मा

karan sharma is ninth most expensive player of ipl season 10 201702 1487592831

लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने करीब 12 वर्ष पहले लिस्ट ए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे शर्मा ने 2007 में रेलवे की ओर से खेलते हुए अपने घरेलू करियर की शुरुआत की और डेब्यू मैच में शानदार शतक लगाया हालंकि 2013 में वह पहली बार सुर्खियों में आये.

आईपीएल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद में दिग्गज अमित मिश्रा के साथ खेलते हुए उन्होंने प्रसिद्धी हासिल की, जिसके बाद 2014 में भी वह काफी कंसिस्टेंट रहे, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे और टी-ट्वेंटी टीम में चुना गया.

हालाँकि तत्कालीन कप्तान धोनी ने कर्ण शर्मा को नजरंदाज़ करके अश्विन और जडेजा को जगह दी. 2014 में उन्हें एडिलेड के मैदान पर एक टी-ट्वेंटी जरुर खेलने को मिला लेकिन वनडे टीम में उन्हें जगह नहीं दी गयी. विराट कोहली ने भी इस खिलाड़ी पर ज्यादा तवज्जो नहीं दी.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse