इस वक्त जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की गिरफ्त में है और सभी देश इस महामारी से जूंझ रहे हैं, इस वक्त भी पाकिस्तान ने कश्मीर की सुद नहीं छोड़ी है. असल में शाहिद अफरीदी ने रविवार को पीएम मोदी और कश्मीर पर विवादित टिप्पणी की. जो अब उनपर ही भारी पड़ती नजर आ रही है. क्योंकि अब तमाम भारतीय क्रिकेटर्स अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब देते नजर आए.

गब्बर ने की बोलती बंद

शाहिद अफरीदी द्वारा कश्मीर और पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी भारतीय क्रिकेटर्स को रास नहीं आईं. तमाम क्रिकेटर्स ने अफरीदी को इसपर मुंहतोड़ जवाब दिया. इसी क्रम में शिखर धवन ने ट्वीट कर अफरीदी को टैग करते हुए लिखा-

”इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. चाहे 22 करोड़ ले लो, हमारा एक सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपने आप कर लेना.”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर को बचाने के लिए एक ट्वीट किया. साथ ही जब पीओके पर भाषण देते नजर आए. उन्होंने कहा,

”कोरोना वायरस से भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है. यह बीमारी मजहब की है. वे मजहब को लेकर सियासत कर रहे हैं. सालों से कश्मीर में हमारे भाई-बहनों और बुजुर्गों पर जुल्म कर रहे हैं. उन्हें इसका जवाब देना होगा.”

युवराज भी लगाई लताड़

शिखर धवन के साथ साथ टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी ट्वीट कर शाहिद अफरीदी को खूब खरीखोटी सुनाई. युवराज ने ट्वीट कर लिखा,

“माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान के मैं वकई बहुत निराश हूं. आपके कहने पर मैंने मानवता के नाते लोगों से अपील की थी लेकिन अब कोई मदद नहीं मिलेगी.”

साथ ही युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन की भी आगे कोई मदद ना करने की बात कही. इससे पहले हरभजन सिंह भी अफरीदी को काफी लताड़ चुके है.

हरभजन सिंह ने तो यहां तक कहा था कि उन्होंने भी अफरीदी फाउंडेशन की मदद कर सबसे बड़ी गलती की. साथ ही उन्होंने भविष्य में शाहिद अफरीदी से कोई भी रिश्तें रखने से साफ़ मना कर दिया.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...